Tuesday, October 29, 2019

वैसलीन के 10 ऐसे फायदे जिनसे हैं बेखबर, इस्तेमाल के बाद नहीं पड़ेगी महंगे कॉस्मेटिक्स की जरूरत

सौंदर्य उत्पाद वैसे तो बेहद महंगे होते हैं लेकिन एक सौंदर्य उत्पाद ऐसा भी है जिसके मिडिल क्लास से लेकर अपर क्लास तक हर वर्ग के लोग कायल हैं। सबकी चहेती पेट्रोलियम जेली यानी वैसलीन वो उत्पाद है जो लगभग हर घर में मिल जाएगा। फटी एड़ियां हों या होंठ, रूखी त्वचा हो या कोई ब्यूटी हैक वैसलीन अनोखी तरह से काम करती है। आज हम आपको वैसलीन के ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में बताएंगे, जिससे आप अबतक अनजान थे।

हर लड़की लंबी-लंबी घनी पलकें पाने के बारे में सोचती है। आपकी इस इच्छा को भी वैसलीन की मदद से पूरा किया जा सकता है। रोज रात में सोते वक्त पलकों पर वैसलीन लगाएं। इसमें थोड़ा वक्त लग सकता है लेकिन असर जरूर दिखेगा।

अगर आप भी इस बात से परेशान रहती हैं कि परफ्यूम लगाने के कुछ देर बाद ही इसकी खुशबू गायब हो जाती है तो अब ये नहीं होगा। अगली बार परफ्यूम लगाने से पहले अपनी कलाई और गर्दन पर थोड़ा सा वैसलीन लगाने के बाद परफ्यूम स्प्रे करें और पूरे दिन खुशबू आती रहेगी।

टैटू बनवाने के एक हफ्ते तक आपको इसका खास ध्यान रखना पड़ता है। इसके लिए टैटू पर वैसलीन की एक अच्छी परत लगाएं। ये ना सिर्फ टैटू को नमी से बचाएगा बल्कि टैटू बनवाने के बाद होने वाली खुजली और जलन में भी राहत देगा।

अगर आप हमेशा अपनी बिखरी आईब्रोज से परेशान रहती हैं तो वैसलीन से आपको काफी राहत मिलेगी। ब्रश या पुराने मस्कारा के ब्रश में थोड़ा सा वैसलीन लेकर आईब्रोज़ को संवारें। इससे ना सिर्फ वो सेट रहेंगी बल्कि घनी भी बनेंगी।

मेकअप करते वक्त आपको एहसास हो कि आपके पास हाइलाइटर नहीं है या खत्म हो गया है तो हम समझ सकते हैं कि कितना बुरा लगता है। वैसलीन एक बहुत ही अच्छा और सस्ता हाइलाइटर है। इसे उंगली पर लेकर हल्के हाथों से गालों पर लगाएं। लेकिन ऑयली स्किन वालों को ऐसा करने की सलाह नहीं देंगे।

लॉन्ग-स्टे लिपस्टिक्स और वॉटरप्रूफ मेकअप को उतारना कितना मेहनत का काम है जो बिना महंगे मेकअप रिमूवर के मुमकिन नहीं है। बता दें कि आप वैसलीन को मेकअप रिमूवर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं और जिद्दी मेकअप भी चुटकियों में साफ हो जाएगा।

अक्सर बाल कलर करते वक्त या मेहंदी लगाते वक्त ये कानों और माथे पर लग जाती है जिसका दाग कई दिनों तक नहीं जाता है और ये दिखने में भी काफी खराब लगता है। इससे बचने के लिए कलर करने से पहले कानों और हेयरलाइन पर वैसलीन लगाएं, ऐसा करने से कलर त्वचा पर नहीं लगेगा।

The post वैसलीन के 10 ऐसे फायदे जिनसे हैं बेखबर, इस्तेमाल के बाद नहीं पड़ेगी महंगे कॉस्मेटिक्स की जरूरत appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/10-such-benefits-of-vaseline-that-are-unaware-expensive-cosmetics-will-not-be-needed-after-use/

No comments:

Post a Comment