Thursday, October 31, 2019

फॉलों करें ये ब्यूटी टिप्स, चेहरे की झाइयों की हो जाएगी छुट्टी

आजकल अपनी खूबसूरती के लिए हर कोई अपनी खूबसूरती के लिए तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट को फाॅलो करती है। जिससे आपके चेहरे से कील मुंहासे और झाइयां दूर हो जाती है। चेहरा झाइयों या काले दागों से भर जाए तो व्यक्ति की चेहरे पर दाग लग जाता है। चेहरे पर पडऩे वाली झाइयों की वजह से आपके पेट में गड़बड़ी या हार्मोंस में असंतुलन होना हो सकता है। कुछ ऐसी झाइयां होती हैं, जो वक्त के साथ ठीक हो जाती है लेकिन कुछ झाइयां खुद ठीक नहीं होती। अगर आप भी चेहरे की झाइयों से निजात पाना चाहती है तो इन उपाय पर फोलो कीजिए।

पूरी नींद लीजिए: पूरी नींद लेना चाहिए, क्योंकि आप आधी-अधूरी नींद लेना भी झाइयों की वजह बन सकती है। वक्त से सोएं और समय पर उठें।

नहीं निकले तेज धूप में बाहर- जहां तक हो सके तेज धूप में बाहर निकलने से बचना चाहिए। छतरी का इस्तेमाल कीजिए। साथ ही अपनी आंखों को धूप से बचा कर रखें।

चेहरे पर लगाएं लोशन: बाहर कहीं जाते समय चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं।

ये जूस पीएं: चेहरे पर स्क्रब कीजिए। स्क्रब के लिए जौ के आटे में दही, लेमन जूस और मिंट जूस मिलाकर चेहरे पर 2 से 3 मिनट तक मलें और लगभग 5 मिनट के बाद चेहरा धो लीजिए।

ये पेस्ट लगाएं: चेहरे पर नींबू, हल्दी तथा बेसन का पेस्ट बनाकर लगाएं। इससे झाइयां दूर होगी।

सोने से पहले चेहरा धोएं: रात को सोने से पहले चेहरे को जरूर धोए, ऐसा करने से झाइयां भी दूर होंगी और चेहरे की गंदगी भी दूर होगी।

ये पेस्ट चेहरे पर मले: सेब का गूदा या फिर पपीते के पेस्ट को चेहरे पर मलने से भी झाइयां दूर होती हैं।

नींबू का रस: नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है। जो चेहरे में पड़े भूरे रंग के धब्बों को साफ करने के साथ ही झाइयों की समस्या से भी राहत दिलाता है। नींबू के रस में उतना ही बटर मिल्क मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाएं।

The post फॉलों करें ये ब्यूटी टिप्स, चेहरे की झाइयों की हो जाएगी छुट्टी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/follow-these-beauty-tips-facial-blows-will-become-a-holiday/

No comments:

Post a Comment