Tuesday, October 29, 2019

एक्सरसाइज करते समय मेकअप से बनाएं दूरी, नहीं तो स्किन को होगा भारी नुकसान

मेकअप लड़कियों के बेहद पसंद होता है। हर जगह लड़कियां मेकअप करना पसंद करती हैं चाहे ऑफिस हो या शॉपिंग और ये उन पर सूट भी करता है। लेकिन कई जगह मेकअप करना हानिकारक भी हो सकता है। आप हल्का-फुल्का कार्डियो एक्सरसाइज कर रही हों या फिर इंटेन्सिव वर्कआउट, मेकअप लगाकर एक्सरसाइज करना आपकी स्किन को कई तरह से नुकसान पहुंचा सकता है। किसी भी तरह के वर्कआउट के दौरान चेहरे पर मेकअप लगाए रखना कहीं से भी उचित नहीं है। हम आपको इसके नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं .

बड़े हो जाएंगे स्किन के पोर्स : क्लॉग्ड पोर्स यानी स्किन के रोमछिद्र जब बंद हो जाते हैं और एक्ने की समस्या होती है तो इसका हल तो निकाला जा सकता है लेकिन अगर स्किन के पोर्स यानी रोमछिद्र बड़े हो जाएं तो वह स्किन को पर्मानेंट डैमेज करते हैं। वर्कआउट करते वक्त आपकी स्किन के पोर्स खुलते हैं, लेकिन अगर वे खुल न पाएं तो समय के साथ वे बड़े होते जाते हैं जिससे स्किन को स्थायी नुकसान होता है।

सेंसेटिव स्किन पर हो सकती हैं इरिटेशन : अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा सेंसेटिव यानी नाजुक है तब तो आपको एक्सरसाइज के वक्त मेकअप से बिलकुल दूर रहना चाहिए वरना आपको चेहरे पर रेडनेस, असमान रंगत और खुजली-जलन की दिक्कत हो सकती है।

मेकअप है जरूरी तो बदलें प्रॉडक्ट : अगर आप जिम में मेकअप लगाकर जाने की अपनी आदत को नहीं बदल सकतीं तो कम से कम अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को जरूर बदल दें। नॉन-कोमेडोजेनिक प्रॉडक्ट्स यूज करें जो आपके स्किन के पोर्स को बंद नहीं करेंगे। हेवी ऑइल बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स की जगह उनका हल्का वर्जन यूज करें। फाउंडेशन की जगह टिंटेड क्रीम या सीसी क्रीम यूज करें।

The post एक्सरसाइज करते समय मेकअप से बनाएं दूरी, नहीं तो स्किन को होगा भारी नुकसान appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/make-distance-with-makeup-while-exercising-otherwise-skin-will-suffer-heavy-damage/

No comments:

Post a Comment