Thursday, October 31, 2019

ऊंट में होती है ये विलक्षण शक्तियां, आपकी समस्याओं को भी कर सकता है दूर

कहते हैं बुरा वक्त हर किसी पर आता है। कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसने अपने जीवन में कभी इसका सामना नहीं किया होगा। कहते हैं अच्छा और बुरा समय दोनों जीवन की एक सच्चाई है। आज समय अच्छा है तो कल बुरा होगा और अगर आज बुरा है तो खत्म हो अच्छे समय का बहुत जल्ग आगमन भी होगा। बस ये व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वो इन दोनों परिस्थितियों में खुद को कैसे ढालता है। आज आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं कि जिससे आप भी अपने बुरे समय से बहुत जल्द बाहर निकल सकते हैं।

वास्तु शास्त्र का मानव जीवन से बहुत गहरा संबंध है। कहा जाता वास्तु हम से संबंधित यानि व्यक्ति से जुड़ी हर चीज़ का प्रभाव बताता है। यहां तक हमारे घर-दुकान में पड़ी छोटी-छोटी चीज़ कैसे वहां रहने वालों पर असर डालती है इसके बारे में हमें वास्तु बताता है। इसके अलावा इसमें ऐसे कई उपाय भी बताए गएं हैं जिससे इन चीज़ों के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है। क्योंकि कहा जाता है जहां वास्तु दोष हो उस जगह रहने वाले जीवन में अचानक से कई तरह की परेशानियों पैदा होने लगती हैं जिससे अच्छा खासा चल रहे जीवन की दशा खराब हो जाती है। तो अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो बता दें आपको ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है। आपको केवल अपने घर में एक ऐसी वस्तु लानी होगी जिससे आप के जीवन में चल रहा बुरा समय हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा।

वास्तु के साथ-साथ फेंदशुई में भी ऐसी बहुत सी चीज़ों के बारे में बताया गया है जिनका उपयोग करने से समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। इन्हीं में से एक फेंग्शुई गैजेट ऊंट। कहा जाता है इसकी स्थापना करने से सभी परेशानियों से निजात मिल जाती है। वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि निवेश को सुरक्षित बनाने और उससे अधिकतम लाभ पाने के लिए घर में ऊंट के जोड़े स्थापित करना चाहिए।

तो वहीं कहीं अगर आपका पैसा फंसा हुआ हो और आपको प्राप्त नहीं हो रहा या फिर आप नगदी की समस्या से जूझ रहे हो तो दो कूब वाले ऊंटों के जोड़े को घर में स्थापित करना लाभदायक माना जाता है।

इसके अलावा कहा जाता केवल घर ही नहीं, इसे ऑफिस में स्थापित करने से आर्थिक तरक्की होती है। साथ ही साथ इससे व्यापार के रिस्क कम होते हैं।

जिस परिवार में आए दिन कोई न कोई बीमार रहता है या परिवार के किसी सदस्य पर किसी बीमारी, दुर्घटना आदि का खतरा बना रहता है, तो यह गैजेट निश्चित रूप से उसके लिए सहायक साबित हो सकता है।

बता दें फेंगशुई ऊंट को घर हो या ऑफ़िस में उत्तर-पश्चिम में ही स्थापित करना चाहिए।

फेंग्शुई की मानें तो ऊंट की स्थापना आने वाली विपदा व दुर्भाग्य से भी बचाती है। जिस तरह यह जानवर विलक्षण क्षमताओं वाला है, उसी प्रकार फेंगशुई गैजेट के रूप में भी इसके प्रभाव विलक्षण हैं।

The post ऊंट में होती है ये विलक्षण शक्तियां, आपकी समस्याओं को भी कर सकता है दूर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/camels-have-these-unique-powers-can-also-overcome-your-problems/

No comments:

Post a Comment