Tuesday, October 29, 2019

रूटीन में करती है हेयर प्रेस तो यूं रखें बालों का ध्यान

बात अगर किसी फंक्शन की हो या ऑफिस में बालों को सुंदर लुक देने कीज्यादातर लड़कियां स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। हेयर स्ट्रेटनर से कुछ ही मिनटों में बाल सीधे हो जाते हैं व देखने में काफी सुंदर भी लगते है लेकिन इससे आपके बाल डैमेज होने का काफी डर रहता है। कई बार इसकालगातार इस्तेमाल से बाल भी झड़ने लगते हैं। ऐसे में जरुरी है कि आप स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने के साथ अपने बालों की पूरी केयर भी करें।

हीट प्रोटेक्टर सीरम

बालों के लिए जब भी ऐसे हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है तो उसमें से हीट निकलती है जिससे बाल झड़ना, रुखेपन की समस्या हो सकती है। इसलिए आप इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले हीट प्रोटेक्टर सीरम बालों पर स्प्रे करें। इससे बाल हीट से बचें रहेगें व उनकी पहले की तरह शाइन बनी रहेगी।

सही आयरन

मार्किट में कम दाम पर कई तरह के स्ट्रेटनर मिल जाते है लेकिन आप हमेशा अच्छी क्वालिटी के हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि इसमें सीरेमिक प्लेट हो और आप टेंपरेटर को आसानी से एडजस्ट कर सकें। इससे बाल भी कम डैमेज होगे व आप जरुरत के अनुसार तापमान भी सेट कर पाएंगी।

सभी बाल करें आयरन

बालों को आयरन करते हुए अक्सर लड़कियां एक सेक्शन को बार- बार आयरन करती रहती है जिससे बालों को नुक्सान पहुंच सकता है इसलिए पहले बालों के सभी सेक्शन को स्ट्रेट करें उसके बाद अगर कहीं कमी दिखें तो दोबारा स्ट्रे करें।

आयलिंग

रोज स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने के कारण बालों की ज्यादा केयर करने की जरुरत पड़ती है। इसलिए सप्ताह में एक बार हेयर मास्क बालों में लगाएं व मसाज जरुर करें। महीने में एक बार हेयर स्पा जरुर लें।

The post रूटीन में करती है हेयर प्रेस तो यूं रखें बालों का ध्यान appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/hair-presses-in-the-routine-so-take-care-of-your-hair-like-this/

No comments:

Post a Comment