Monday, October 28, 2019

फ़ेस्टिव सीजन में स्किन को खूबसूरत दिखने के लिए अपना लें ये हेक्स

दिवाली पर हर किसी को खूबसूरत लगना है । हर कोई चाहता हआई की उस्ङ्कि स्किन बहुत ही खूबसूरत लगे । पर दिवाली की सफाई और यह बढ़ता प्रदूषण हमारी स्किन को खराब कर देता है इतना ही नही सारा समय धूप डुल मिट्टी हमारी स्किन को बहुत ज्यादा बिगाड़ देते हैं ।

आज हम आपको आपकी स्किन को बहुत ही खूबसूरत बनाने का बहुत ही शानदार उपाय बताने जा रहे हैं ।आज हम आपको बताने जा रहे हैं ब्यूटी के कुछ इंसटेंट हेक्स जो की आपको फ़ेस्टिव सीजन में बहुत ही खूबसूरत दिखाने में मदद करेंगे । आइये जानते हैं कैसे कम समय में स्किन को खूबसूरत बनाया जाये ।

सके लिए आप चाहें तो बर्फ के टुकड़े से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज कर सकती हैं। या फिर एक दूसरी टेक्नीक अपना सकती हैं। इसमें आपको एक बड़े बाउल में आइस क्यूब्स और पानी भरना है। जब बाउल का पानी चिल्ड हो जाए तो इसमें अपना चेहरा डुबो दें। इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा और चेहरे को इंस्टेंटे ग्लो भी मिलेगा।

हल्दी, बेसन और दही को मिलाकर एक बेहतरीन फेस मास्क तैयार कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। आपको यकीन ही नहीं होगा कि आपकी स्किन कितनी स्मूथ और ग्लोइंग हो जाएगी और वो भी बिना किसी खर्च के।

हर दिन 7 से 8 घंटे की नींद लेकर आप प्राकृतिक रूप से अपनी सुदंरता को निखार सकती हैं। नींद पूरी होगी तो आंखों के नीचे काले घेरे नहीं दिखेंगे, आंखे लाल और सूजी हुई नहीं दिखेंगी और चेहरे पर ग्लो भी नजर आएगा।

The post फ़ेस्टिव सीजन में स्किन को खूबसूरत दिखने के लिए अपना लें ये हेक्स appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/take-to-make-your-skin-look-beautiful-in-the-festive-season/

No comments:

Post a Comment