Monday, October 28, 2019

शिवेसना को महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद के लिए आदित्य ठाकरे को स्वीकार करना होगा- रामदास आठवले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के प्रमुख रामदास आठवले ने कहा कि शिवसेना को आदित्य ठाकरे को उप – मुख्यमंत्री (उप मुख्यमंत्री) पद के लिए भर्ती करना चाहिए।
महाराष्ट्र, एएनआई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी -शिव की जीत के बाद राज्य में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की चर्चा जोरों पर है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) प्रमुख रामदास आठवले ने भाजपा पर राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए हो रहे रार को लेकर कटाक्ष किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि शिवसेना को आदित्य ठाकरे को उप-मुख्यमंत्री (उप मुख्यमंत्री) पद के लिए स्वीकार कर लेना चाहिए, हालांकि इसको भाजपा ने स्वीकार नहीं किया फाउंडगी।
न्यूज एजेंसी एएनआई को उन्होंने बताया कि अगले 5 वर्षों तक अब शिवसेना को आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम मान लेना चाहिए और मुख्यमंत्री पद के लिए देवेंद्र फडनवीस को बना लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन से जनता उनके साथ है। एनडीए को इस चुनाव में ज्यादा सीट नहीं मिली। इसके अलावा कहा कि भाजपा की तरफ से राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार उतारने की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के गठबंधन के बाद से राज्य में मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री बनाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इससे पहले शिवसेना ने अपने बयान में कहा था कि ढाई साल तक शिवसेना की तरफ से राज्य में मुख्यमंत्री पद पर रहेंगे अगले अगले ढाई साल तक के लिए भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा। इसके बाद से ये बहस काफी गर्म हो गई थी। आपको बता दें कि भाजपा को इस विधानसभा चुनाव में 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली थीं। इस पूरे विषय पर रामदास आठवले ने दोनों पक्षों से बात करने की बात कही है।

The post शिवेसना को महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद के लिए आदित्य ठाकरे को स्वीकार करना होगा- रामदास आठवले appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/shivesana-will-have-to-accept-aditya-thackeray-for-the-post-of-deputy-chief-minister-of-maharashtra-ramdas-athawale/

No comments:

Post a Comment