Sunday, October 27, 2019

दिवाली स्पेशल : दिवाली की ख़ुशी कही आपकी इस भूल से न हो जाये हमेशा के लिए खत्म !!

जैसे दिवाली की त्यौहार नजदीक आ रहा है वैसे सभी के अंदर जोरो से गुदगुदाहट बढ़ती जा रही है जब भी दिवाली का जिक्र सामने आता है तो सबसे पहले जो नाम हमारे सामने होता है वो है मिठाईया जी और बस सिर्फ स्वादिष्ट मिठाईया जिन्हे देख कर हमारे मुँह में पानी आ जाता है और हम अपने आपको चाहकर भी इनकी तरफ बढ़ने से नहीं रोक पते है।

इन सब के बाद फिर आते है गिफ्ट्स, कपडे और पटाखे लेकिन फिर भी मिठाइयों के लिए आकर्षण इन सभी चीज़ो से बिलकुल हटकर होता है आप भी इस बात को अच्छे से समझते है की हमारे एक भूल हमारी दिवाली की खुशियों को दुःख में बदल सकती है जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना है बता दे की की यह भूल पटाखे नहीं बल्कि दिवाली की मिठाईया है आइये जानते है कैसे ?

दिवाली के दिन मिठाईया खाना सभी को पंसद है इसलिए दिवाली को अलग अलग लाजवाब मिठाईया बाजार में बेचीं जाती है जिन्हे देख कर के मुँह में पानी आ जाता है लेकिन आप सभी को शायद ही मालूम हो की दिवाली के खुशियों भरे मोके पर मिठाई की इतनी ज्यादा मांग होने के कारण कई जगह मिठाइयों में मिलावट होती है जो आपको बीमार कर देती है ऐसे में अगर आप मिठाई खरीदने जाते है।

तो सबसे पहले उसके स्वाद और महक के बारे में पूरी तहकीकात करे जिससे आपको मालूम चल सके की वह शुद्ध है या मिलावटी जहाँ तक हो सके मिठाई किसी प्रतिष्ठत दूकानदार से ही खरीदे जिसके पास दुकान के सारे कागजाद हो।

The post दिवाली स्पेशल : दिवाली की ख़ुशी कही आपकी इस भूल से न हो जाये हमेशा के लिए खत्म !! appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/diwali-special-may-your-happiness-of-diwali-never-end-with-this-mistake/

No comments:

Post a Comment