Sunday, March 29, 2020

देश में कुल मरीजों की संख्या 1000 के पार, 27 की मौत, 95 ठीक हुए

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1047 हो गई है। इसमें 95 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।वर्तमान में भर्ती मरीजों की संख्या 924 है। वहीं श्रीनगर में सेना का सूबेदार संक्रमित पाया गया है। दिल्ली में रविवार को 23 नए मामले सामने आए है।

पढ़िए भारत में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट…

लाइव अपडेट

तमिलनाडु में मदुरै के नादराज नगर में एक कपड़ा स्टोर के मालिक सतीश कुमार ने 800 सूती मास्क बनाकर जरूरतमंद, पुलिसकर्मियों, निगम और स्वास्थ्य कर्मचारियों को बांटे हैं।

कोरोना के दो मरीज पर दर्ज हुआ मामला मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के दो मरीजों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है। दोनों ही मरीज 28 मार्च को इंदौर के एमआरटीबी अस्पताल से भाग गए थे, हालांकि बाद में उनका पता लगाकर उन्हें कल वापस अस्पताल लाया गया।

राजस्थान में 59 संक्रमित अजमेर के 23 वर्षीय संक्रमित के परिवार के तीन सदस्यों की कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी के साथ राजस्थान में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 59 पहुंच गई है।

आरएमएल अस्पताल के डॉक्टर और नर्स क्वारंटीन में गए राजधानी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के छह डॉक्टरों और चार नर्सों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है। ये सभी कोरोना के मरीज के संपर्क में आए थे।

तेलंगाना में 70 मामले तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 70 हो चुके हैं। इसमें एक की मौत हुई है और एक व्यक्ति ठीक हुआ है ।

कोलकाता: हुगली के 59 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना से संक्मित पाया गया है। वर्तमान में वह एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 21 हो गई।

बंगलूरू में कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 282 वाहनों को या तो सीज कर लिया गया या हिरासत में लिया गया है। इनमें से 122 येलहंका की, 50 चिक्काजला की और 110 देवनहल्ली की गाड़ियां शामिल हैं।

भारतीय वन सेवा (IFS) के तीन प्रशिक्षुओं में से एक का कोरोना वायरस टेस्ट 27 मार्च को नेगेटिव पाया गया था, लेकिन आज उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना से मुकाबला करने के लिए लॉकडाउन प्रतिबंध के दौरान सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहे। अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर चूक के कारण इन अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की है: गृह मंत्रालय

ये अधिकारी जो कोरोना के प्रसार के संबंध में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत गठित राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के अध्यक्ष द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार थे, मगर ऐसा करने में नाकाम रहे हैं: गृह मंत्रालयतेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि राज्य में काम करने आए प्रवासियों की देखभाल करना हमारी ज़िम्मेदारी है, हम उनका ध्यान अपने परिवार की तरह रखेंगे। 12 किलो राशन के साथ 500 रुपये प्रत्येक व्यक्ति को प्रदान किए जाएंगे, घबराने की जरूरत नहीं है।

झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज रांची में राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में स्थापित आइसोलेशन वार्डों का निरीक्षण किया।

The post देश में कुल मरीजों की संख्या 1000 के पार, 27 की मौत, 95 ठीक हुए appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/total-number-of-patients-in-the-country-crossed-1000-27-died-95-healed/

No comments:

Post a Comment