Friday, March 27, 2020

भारत में अब तक 724 संक्रमित, 17 की मौत, 66 ठीक हुए

  • नोवेल कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में करीब 22000 से ज्यादा मौत
    COVID-19 से इटली में अब तक 8,200 से ज्यादा लोगों की गई जान
  • दुनियाभर में अब तक कोरोनावायरस के 4.50 लाख से ज्यादा कन्फर्म केस
  • अमेरिका में सबसे ज्यादा 82,200 से ज्यादा लोग संक्रमित

राष्ट्रपति कोविंद ने उपराष्ट्रपति के साथ COVID19 से संबंधित मुद्दों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की. उन्होंने चुनौती से निपटने में सभी स्वास्थ्य पेशेवरों और सभी के प्रयासों की सराहना की.

उत्तराखंड आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को कोरोनावायर लॉकडाउन के तहत वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, दिहाड़ी मजदूरों के बीच एक सूची तैयार करने और भोजन पैकेट वितरित करने का निर्देश दिया है.

COVID 19 और लॉकडाउन को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे.

27 मार्च की सुबह जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में COVID-19 के 640 एक्टिव केस हैं, जबकि अब 724 कन्फर्म केस सामने आए हैं. अब तक 17 लोगों की मौत हुई है और 66 लोग ठीक हुए हैं.

बिहार में 2 और कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस पाए गए, जिसमें एक सिवान से जो दुबई की यात्रा से आया है. दूसरा नालंदा का है जिसने कोई यात्रा नहीं की है. राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 9 हो गए हैं.

केरल में अनुपम मिश्रा, कोल्लम के उपजिलाधिकारी, जिन्हें 19 मार्च को विदेश से लौटने के बाद घर पर रहने के लिए कहा गया था, कानपुर चले गए हैं. जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि उपजिलाधिकारी ने क्वारंटाइन प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है.

सभी शिवसेना सांसद और विधायक अपने एक महीने के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देंगे.

तेलंगाना में एक और कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस सामने आया है, जिसके बाद राज्य में कुल पॉजिटिव केस 45 तक पहुंच गए. बताया गया 45 साल का सख्स दिल्ली की यात्रा करके आया था. मरीज को आइसोलेट किया गया है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह निर्देश दिया गया है कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन युक्त ड्रग की खुदरा बिक्री ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स रूल्स, 1945 की अनुसूची H1 में निर्दिष्ट दवाओं की बिक्री की शर्तों के अनुसार होगी.

प्रयागराज सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मियों ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर और लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार किया और उन्हें बांटा गया.

पुणे जिले में अब कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 32 हो गई है, उनमें से 5 डिस्चार्ज हो चुके हैं. पुणे के पिंपरी-चिंचवड़(महाराष्ट्र) के 3 कोरोना वायरस मरीजों के सैंपल की दोबारा जांच में उनका टेस्ट नेगेटिव आया है. उन्हें आज छुट्टी दे दी जाएगी.

भारत ने सभी सार्क देशों को संयुक्त रूप से कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए सूचना, ज्ञान और विशेषज्ञता को साझा करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म का प्रस्ताव दिया है.

राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोनावायरस संक्रमित शख्स की मौत हो गई है. वह किडनी और बीपी जैसी बीमारियों से ग्रसित था. हालांकि, राजस्थान स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि भीलवाड़ा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी है कि शख्स की मौत किडनी और दूसरे बीमारियों से हुई है.

जम्मू कश्मीर में के जिलों में आज गरीबों को बीच राशन बांटा जाएगा. वहीं आज से सभी मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे. केवल 27 मार्च को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दूध सप्लाई की अनुमति होगी और सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक 4 किराना दुकान खोले जाएंगे.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास आज 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए सफल स्टोर में सामान खरीदने आए लोग आपस में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते नजर आए

The post भारत में अब तक 724 संक्रमित, 17 की मौत, 66 ठीक हुए appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/724-infected-so-far-in-india-17-killed-66-cured/

No comments:

Post a Comment