Tuesday, March 31, 2020

करीना कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज है ये देसी ‘फेसपैक’

बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेसेस की जब बात होती हैं करीना कपूर का नाम टॉप पर आता है। करीना कपूर की उम्र 39 वर्ष हो चुकी है। मगर, उम्र के इस पड़ाव पर भी वह बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। आम मिलाएं करीना कपूर की तरह दिखने के सपने देखती हैं। खासतौर पर 35 महिलाएं भी चाहती हैं कि वह भी उम्र को मात दे सकें और उतनी ही जवां और निखरी हुई नजर आएं जितना कि वह 25 वर्ष की उम्र में दिखती थीं। वैसे तो करीना कपूर कई स्किन ट्रीटमेंट और मेहंगे कॉस्‍मैटिक्‍स का प्रयोग करती होंगी मगर, वोग मैग्‍जीन को दिए एक पुराने इंटरव्‍यू में करीना कपूर ने बताया था कि वह कैसे घरेलू चीजों का इस्‍तेमाल कर अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं।

वर्ष 2016 में दिए इंटरव्‍यू में करीना ने बताया था कि उनका सबसे बड़ा ब्‍यूटी सीक्रेट है बादाम का तेल और दही से बना फेसपैक। वह नियमित इस फेसपैक 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाती हैं। मगर, अब वह ऐसा करती हैं या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाकि, बादाम का तेल और दही दोनों ही त्‍वचा को यूथफुल बनाए रखने के लिए बहुत ही फायदेमंद है। खासतौर पर बादाम के तेल त्‍वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आइए जानते हैं कि त्‍वचा को खूबसूरत बनाने के लिए बादाम के तेल को कितने तरह से इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

फ्लॉलेस स्किन के लिए

यदि आपकी त्‍वचा सेंसिटिव है तो आपको बादाम का तेल जरूर इस्‍तेमाल करना चाहिए। इसमें हाइपोएलर्जिक प्रॉपर्टीज होती हैं। यह त्‍वचा को फ्लॉलेस बनाती है। आपको बता दें कि बादाम का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है। करीना कपूर की तरह यदि आप इसे दही में मिला कर चेहरे पर लगाती हैं तो त्‍वचा पर अनोखा ग्‍लो आ जाता है। इस देसी पैक को आप इस तरह बना सकती हैं।

सामग्री

  • 1 बड़ा चम्‍मच दही
  • 1 छोटा चम्‍मच बादाम का तेल
  • 1 छोटा चम्‍मच शहद

विधि

तीनों सामग्रियों को मिक्‍स करें और चेहरे पर लगा लें। 30 मिनट बाद जब फेसपैक सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से वॉश कर लें। ऐसा हफ्तें में 3 बार करें। आपकी त्‍वचा पर ग्‍लो आ जएगा।

मुंहासे की रोकथाम के लिए

बादाम का तेल त्‍वचा में मुंहासों के फॉर्मेशन को रोकता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए होता है। आप इसमें चीनी मिला कर चेहरे पर स्‍क्रब की तरह यूज कर सकती हैं। यह आपकी त्‍वचा को बहुत ही अच्‍छी तरह से एक्‍सफोलिएट करता है और त्‍वचा को डीटॉक्‍स भी करता है। इसे इस तरह बना सके हैं।

सामग्री

  • 1 चम्‍मच बादाम का तेल
  • 1 चम्‍मच चीनी

विधि

दोनों का मिश्रण बनाएं और त्‍वचा पर 10 मिनट तक स्‍क्रब करें। इसके बाद चेहरे को नॉर्मल वॉटर से साफ करें। त्‍वचा अच्‍छी तरह डीटॉक्‍स हो जाएगी।

स्‍पॉटलेस त्‍वचा के लिए

त्‍वचा को स्‍पॉटलेस बनाने के लिए आपको हल्‍दी और बादाम का तेल चेहरे पर लगाना चाहिए। आपको बता दें कि यह फेसफैक इंफ्लामेशन को कम करता है और त्‍वचा में मौजूद स्‍पॉट्स को दूर करता है। इस फेसपैक को आप इस तरह बना सकती हैं।

  • 1 चम्‍मच बादाम का तेल
  • 2 चुटकी हल्‍दी पाउडर

विधि

बादाम के तेल में 2 चुटकी हल्‍दी मिलाएं और चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। 15 मिनट मसाज करने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से वॉश करें। ऐसा आप एक दिन छोड़ एक दिन करें आपको फायदा होगा।

बादाम का तेल त्‍वचा के लिए वरदान है इस बात में कोई शक नहीं है मगर, आपकी त्‍वचा ज्‍यादा सेंसिटिव है तो आपको एक बार त्‍वचा विशेषज्ञ से सलाह जरूर लेनी चाहिए और तब ही इन फेसपैक्‍स और स्‍क्रब को यूज करना चाहिए।

The post करीना कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज है ये देसी ‘फेसपैक’ appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/this-desi-facepack-is-the-secret-of-kareena-kapoors-glowing-skin/

No comments:

Post a Comment