Saturday, February 29, 2020

बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदला, 14 उड़ानें को किया गया डायवर्ट

दिल्ली-नोएडा सहित राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र (NCR) के कई इलाकों में शनिवार शाम को बे-मौसम हुई बरसात के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश के साथ चली हवाओं ने वातावरण में फिर से सर्दी घोल दी है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में शाम करीब 6 बजे आसमान पर घने बादल छा गए और इसी के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई.

खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली 14 उड़ानों को लखनऊ, अमृतसर, अहमदाबाद और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है.

मौसम के जानकारों के अनुसार, इन दिनों उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोम का असर बना हुआ है. इसी वजह से दिल्ली-एनसीआई में बरसात हुई और तेज हवाएं भी चलीं. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है.

उत्तराखंड में बर्फबारी
उधर, उत्तराखंड के चमोली पहाड़ों में एक बार फिर से बदला मौसम का मिजाज ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है. बद्रीनाथ हेमकुंड साहिब फूलों की घाटी और पर्यटन स्थल औली में दिन के बाद लगातार बर्फबारी जारी है और यहां घूमने आये पर्यटक बर्फबारी का खूब आनंद उठा रहे हैं. पहाड़ों में इस बर्फबारी से दोबारा ठंड लौट आई है. वहीं, जनपद के निचले इलाकों की बात करें तो दिन के बाद से ही रुक-रुककर बारिश जारी है, जिससे जनपद के तापमान में काफी गिरावट आ गई है.

The post बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदला, 14 उड़ानें को किया गया डायवर्ट appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/weather-changed-in-delhi-ncr-after-rain-14-flights-diverted/

No comments:

Post a Comment