Friday, February 28, 2020

चमकते दांत बढ़ा देंगे आपके चेहरे की खूबसूरती, पीलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

अक्सर हम लोग दांतों के पीलेपन से परेशान रहते हैं। इसके चलते कई बार हमें शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है। कई बार तो आलम यह रहता है कि दोस्तों के बीच हम बेरंग दांतों के चलते खुल कर हंस भी नही पाते, जिसके चलते हमारे आत्मविश्वास में कमी आती है। दांतों की इस समस्या के कारण ज्यादातर लोग सेंसटिव भी हो जाते हैं। हालांकि चिंता करने की कोई बात नही आज हम आपको ऐसे कुछ तरीके बताएंगे, जिससे आपके दातों का पीलापन छू मंतर हो जाएगा। तो बिना कोई देर के आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में विस्तार से…

क्या आपने सेब के सिरके के बारे में सुना है। अगर हां, तो ये आपके दांतों के पीलेपन को भगाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। इसके भीतर कई ऐसे तत्व होते हैं जो दांतो के पीलेपन को झट्ट से भगा देते हैं।

  • सेब का सिरका गहराई तक आपके दातों के भीतर जाता है और कोमलता के साथ आपके दांतों की सफाई करता है। इसका कोई नकारात्म प्रभाव भी दातों पर नही पड़ता है।
  • इससे आपके अम्लीयता होने पर भी पीएच की समानता बनी रहती है और दांत पहले से ज्यादा अधिक साफ, सफेद और चमकदार हो जाते हैं।
  • इसके साथ साथ यह आपके मसूढ़़ो को भी स्वस्थ रखता है। इसके चलते आपके दांतो में काफी मजबूती आती है।

सेब के सिरके के सहारे दांत साफ करने के लिेए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नही है। केवल आपको एक कप पानी लेना है। उसमें आधा चम्मच सेब का सिरका मिलाना हैं। अब अपने टूथब्रश को ले और उसे इससे गीला कर लें। इसके बाद लगातार ब्रश करते रहें जब तक की आपके दांत पूरी तरह से साफ नही हो जाते। धीरे धीरे आपके दांतो का पीलापन हटने लगेगा और सफेद चमकार आपके दांतों में आएगी।

इसे इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए –

1 सेब का सिरके का इस्तेमाल करने से पहले बॉटल को अच्छी तरह से हिलाएं, उसके बाद ही इसे उपयोग में लाएं।

2 इस्तेमाल करने से पहले इसे पानी में घोलना जरूरी है। बिना पानी में घोले इसका इस्तेमाल करना हानिकारक साबित हो सकता है, क्योंकि यह एक प्राकृतिक अम्ल है।

3 इसका अत्यधिक प्रयोग करने से बचें। दिन में केवल एक बार ही इस प्रक्रिया को इस्तेमाल में लाएं०। अन्यथा यह आपके दांतों की नुकसान भी पहुंचा सकता है।

The post चमकते दांत बढ़ा देंगे आपके चेहरे की खूबसूरती, पीलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/brightening-teeth-will-enhance-the-beauty-of-your-face-follow-these-remedies-to-remove-yellowness/

No comments:

Post a Comment