Saturday, February 29, 2020

व्हाट्सएप: डार्कमोड फीचर अपडेट, यूजर्स के लिए ये नई सुविधा

व्हाट्सएप एक सोशल मीडिया का इकलौता ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके दुनियाभर में करीब 200 करोड़ यूजर्स हैं। व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स  के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। अब व्हाट्सएप का डार्क मोड का फीचर इन दिनों यूजर्स के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। व्हाट्सएप के डार्क मोड फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। बीटा टेस्टर्स के लिए फिलहाल डार्क मोड रिलीज किया गया है। वहीं अपने डार्क मोड फीचर को व्हाट्सएप ने अपडेट किया है। व्हाट्सएप के बीटा अपडेट 2.20.60 में एक नई अपडेट को जोड़ा गया है। इस अपडेट में व्हाट्सएप ने अपने बीटा यूजर्स को नए सोलिड कलर्स वॉलपेपर्स दिए हैं।

इस सोलिड कलर्स वॉलपेपर्स को यूज करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद चैट्स में जाकर चैट्स वॉलपेपर में सोलिड कलर्स को चुन लें। बता दें कि पिछले काफी वक्त से व्हाट्सएप डार्क मोड पर चर्चा हो रही है और नए-नए लीक्स सामने आ रहे थे। जैसे ही यूजर डार्क मोड को इनेबल करेगा वैसे ही एप डार्क मोड में आ जाएगा, जहां आपकी आखों पर कम से कम असर पड़ेगा और रात के वक्त या अंधेरे में यूजर एक्सपीरिएंस बेहतर होगा।

व्हाट्सएप से जुड़ी हैं ये महत्वपूर्ण बातें

व्हाट्सएप पूरी दुनिया में एंड्रॉयड मोबाइल पर पांच बिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल हो चुका है, ऐसा करने वाला ये दूसरा एप है जो नॉन गूगल एप है। अभी तक सिर्फ कुछ ही ऐसे एप्स हैं जो कि ये आंकड़ा पार कर चुके हैं. फेसबुक ने पिछले साल ही इस आंकड़े को छू लिया था और अब फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप भी इसमें शामिल हो गया है। आप इस एप पर सबसे अधिक किससे बात करते हैं ये जानने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा और फिर डाटा एंड स्टोरेज पर क्लिक करना होगा. जैसे ही आप स्टोरेज पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक लिस्ट खुल जाएगी जिससे आसानी से पता चल जाएगा कि आप सबसे अधिक चैटिंग किन लोगों के साथ करते हैं.

अगर आपके फोन में अपने आप सभी मीडिया डाउनलोड हो जाता है तो आपके फोन की मैमोरी भरने लगती है। इससे पहले व्हाट्सएप स्लो होता है और फिर फोन भी स्लो हो जाता है। ऐसे में आप सेटिंग्स में जाकर ये इंतजाम कर सकते हैं कि अपने आप कोई भी फाइल डाउनलोड ना हो।

The post व्हाट्सएप: डार्कमोड फीचर अपडेट, यूजर्स के लिए ये नई सुविधा appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/whatsapp-darkmode-feature-update-this-new-feature-for-users/

No comments:

Post a Comment