Friday, February 28, 2020

अमित शाह जैसा चाहते हैं वैसा एनपीआर महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा- नवाब मलिक

महाराष्ट्र में एनपीआर को लागू करने के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार के घटक दल एनसीपी ने केंद्र के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है. एनसीपी प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में वैसा एनपीआर नहीं लागू होगा जैसा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चाहते हैं.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवाब मलिक ने कहा, “सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मसले पर महाराष्ट्र की सत्ता में साझेदार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कोई मतभेद नहीं है. शिवसेना ने किन्ही कारणों से लोकसभा में सीएए के समर्थन में मतदान किया था, लेकिन राज्यसभा में मतदान के वक्त शिवसेना सांसदों ने वॉकआउट कर दिया. इससे पार्टी का रुख पता चलता है.” मलिक ने कहा, “राज्य में एनआरसी किसी भी हालत में नहीं लागू होगी और इसको लेकर सभी घटक दल एकमत हैं.”

नवाब मलिक के मुताबिक जल्द ही एनपीआर लागू करने को लेकर तीनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक की जाएगी. उस बैठक में तय होगा कि एनपीआर का स्वरूप कैसा हो और उसमें क्या सवाल हों. मांग हो रही है कि बिहार की तर्ज पर भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ सरकार विधानसभा में प्रस्ताव पास करे, लेकिन इस मुद्दे को लेकर तीनों ही दलों में अब तक सहमति नहीं बन पाई है.

 

The post अमित शाह जैसा चाहते हैं वैसा एनपीआर महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा- नवाब मलिक appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/npr-will-not-apply-in-maharashtra-as-amit-shah-wants-nawab-malik/

No comments:

Post a Comment