Friday, February 28, 2020

बिना पार्लर के गए चेहरे को बनाए खूबसूरत, आप घर करे इन फेस मास्क का इस्तेमाल

आज के समय में बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान का सीधा असर हमारी त्वचा पर दिखाई देता है जिसके हमारे चेहरे की त्वचा का निखार लगातार बिगड़ता जा रहा है।जिसके लिए आप महंगे प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल करती है लेकिन कई बार इनका हमारा त्वचा पर विपरित प्रभाव भी दिखाई देता है।इसलिए आज हम आपको घर बने ऐसे फेस मास्क की जानकारी दे रहे है जो कि प्राकृतिक तरीके से आपके चेहरे को सुंदर बनाने में मदद करेंगे।इसके लिए आप घर पर अंडे का इस्तेमाल कर सकती है।हमारी त्वचा और बालों की कोशिकाएं प्रोटीन से बनती है और अंडें में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है।

आप अंड़े का इस्तेमाल खाने और फेसपैक के रूप कर सकती है।फेसपैक के तौर पर दही का इस्तेमाल काफी समय से किया जाता आया है क्योंकि दही में मौजूद कैल्शियम त्वचा की कोशिकाओं को मजबूत बनाता है और इससे चेहरे की त्वचा के दाग-धब्बे और कील मुंहासों को दूर करने में मदद मिलती है।

आप दही के साथ बेसन का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकती है और इससे आपके चेहरे का निखार बढ़ जायेंगा।आप त्वचा में निखार लाने और झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए मेथी के फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती है

क्योंकि मेथी त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाने के साथ त्वचा को पौषण देने वाले में खनिज तत्व और एंटीऑक्सिडेंट्स के गुण पाए जाते है। इसके अलावा आप घर पर गाजर का फेसपैक बना कर अपने चेहरे पर लगा सकती है।

आप गाजर को अच्छी प्रकार से पीस कर इसमें शहद और नींबू रस मिलाकर एक पेस्ट बनाए।कुछ देर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर रखे और सूखने के बाद साफ पानी से धोकर आप पार्लर जैसा निखार पा सकती है।

The post बिना पार्लर के गए चेहरे को बनाए खूबसूरत, आप घर करे इन फेस मास्क का इस्तेमाल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/make-your-face-beautiful-without-going-to-the-parlor-use-these-face-masks/

No comments:

Post a Comment