Saturday, February 29, 2020

इन आसान टिप्स को अपनाकर अपने लिए खरीदें परफेक्ट हेयर स्ट्रेटनर

जब भी हेयर को स्टाइल करने की बात होती है, तो हेयर स्ट्रेटनर का नाम सबसे पहले आता है। हेयर स्ट्रेटनर की मदद से ना सिर्फ आपके बाल स्ट्रेट होते हैं, बल्कि हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करके बालों को वेव्स व कर्ली लुक भी दिया जाता है। अमूमन हर पार्लर में हेयर स्ट्रेटनर आसानी से मिल ही जाता है, लेकिन आजकल लड़कियां खुद घर पर भी बालों को स्टाइल करना पसंद करती हैं और इसलिए वह खुद भी घर पर हेयर स्ट्रेटनर रखती हैं। हेयर स्ट्रेटनर घर पर होने का एक फायदा यह होता है कि आपको जब भी बाहर जाना हो तो आप झटपट आसानी से बालों को स्टाइल कर सकती हैं।

अब सवाल यह उठता है कि बालों के लिए किस तरह सही हेयर स्ट्रेटनर को चुना जाए। आजकल मार्केट से लेकर ऑनलाइट साइट पर कई अलग-अलग तरह के हेयर स्ट्रेटनर मिलते हैं और इसलिए एक अच्छा हेयर स्ट्रेटनर चुनना काफी मुश्किल होता है। अगर आप भी मार्केट में हेयर स्ट्रेटनर लेने जा रही हैं तो आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इन जरूरी बातों के बारे में-

हेयर टाइप पर फोकस

हेयर स्ट्रेटनर को खरीदने से पहले आपको अपने बालों के टाइप पर फोकस करना चाहिए। दरअसल, मार्केट में डिफरेंट टाइप के हेयर स्ट्रेटनर मिलते हैं और उसे चुनने से पहले हेयर टाइप पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। अगर आपके बाल कर्ली हैं या फिर बालों को मैनेज करने में परेशानी होती है तो आपको ऐसे हेयर स्ट्रेटनर को चुनना चाहिए, जिसकी wider plates हों। वहीं दूसरी ओर, अगर आपके बाल शार्ट व वेवी हैं तो narrow plates का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है।

तापमान का ख्याल

अमूमन लड़कियां सोचती हैं कि हेयर स्ट्रेटनर का तापमान जितना अधिक होगा, बालों को स्ट्रेट करना उतना ही आसान होगा। लेकिन अगर आप यह सोचती हैं तो यह आपकी गलतफहमी है। अगर आपके बाल पतले या पहले से ही स्ट्रेट हैं तो हेयर स्ट्रेटनर का अधिक तापमान आपके बालों को नुकसान पहुंचाएगा। इसलिए हेयर स्ट्रेटनर को चुनने से पहले इस बात पर जरूर ध्यान दें। कोशिश करें कि आप ऐसा स्ट्रेटनर चुनें, जिसमें टेंपरेचर को आसानी से एडजस्ट किया जा सके।

चेक करें प्लेट्स

हेयर स्ट्रेटनर को चुनते समय उसके प्लेट्स पर खासा ध्यान दें। आजकल मार्केट में विभिन्न प्लेट्स के हेयर स्ट्रेटनर मौजूद हैं। जैसे आजकल मार्केट में टाइटेनियम प्लेट्स के हेयर स्ट्रेटनर मिलते हैं, जो लाइटवेट और ड्यूरेबल होते हैं। वहीं दूसरी ओर, सिरेमिक प्लेट्स बहुत तेजी से गर्म होते हैं। लेकिन अगर तापमान बहुत अधिक हो तो यह आपके बालों को जला सकते हैं। इसलिए आप ऐसे हेयर स्ट्रेटनर को चुनें, जो हीट को समान रूप से ट्रांसफर करे।

पहचानें पर्पस

आमतौर पर कई तरह के हेयर स्ट्रेटनर होते हैं-कुछ ताररहित होते हैं तो कुछ छोटे होते हैं, वहीं अन्य में तार होते हैं। ऐसे में हेयर स्ट्रेटनर को चुनते समय आपको अपने पर्पस पर फोकस करना चाहिए। मसलन, अगर आप ट्रेवलिंग की शौकीन हैं तो बेहतर होगा कि आप छोटे साइज के हेयर स्ट्रेटनर को चुनें, क्योंकि यह काफी हैंडी होते हैं और इन्हें कैरी करना भी काफी आसान होता है।

The post इन आसान टिप्स को अपनाकर अपने लिए खरीदें परफेक्ट हेयर स्ट्रेटनर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/buy-perfect-hair-straightener-for-yourself-using-these-easy-tips/

No comments:

Post a Comment