Thursday, February 27, 2020

डोनाल्ड ट्रंप के साथ भोजन करने के लिए इन मुख्यमंत्रियों को मिला है न्योता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज इंडिया आ रहे हैं, ऐसे में उनके स्वागत के लिए भरपूर तैयारियां की जा चुकी है, वह करीब इंडिया में 36 घंटे के दौरे पर आ रहे हैं।

और राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी पूरी फैमिली भी इंडिया दौरे पर आ रही है।

इस पर सियासत तेज हो चुकी है, कांग्रेस पार्टी इसको लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है।

राष्ट्रपति ट्रंप के साथ 25 फरवरी को भोजन के लिए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है, इसमें ज्यादातर उन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं, जहां पर बीजेपी गवर्नमेंट है या फिर जिन राज्यों के मुख्यमंत्री से बीजेपी की अच्छी बनती है।

भोज में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री कलवकुंतला चंद्रशेखर राव, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को न्योता दिया गया है। सबसे चौंकाने वाला निमंत्रण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को मिला है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार ने उद्धव ठाकरे को निमंत्रण देकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ शिवसेना के तकरार को हवा देने की कोशिश की गई है। दूसरी ओर इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी नाम नहीं है।

इसके बाद इस पर भी सियासत तेज हो चुकी है।

The post डोनाल्ड ट्रंप के साथ भोजन करने के लिए इन मुख्यमंत्रियों को मिला है न्योता appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/these-chief-ministers-have-been-invited-to-dine-with-donald-trump/

No comments:

Post a Comment