Wednesday, February 26, 2020

वास्तुटिप्स: घर पर मौजूद इन वास्तुदोषों के कारण होती है कलह क्लेश

हर मनुष्य अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि की कामना करता हैं वही सभी के लिए राहत और सुकून पल केवल उसके घर में ही मिल पाता हैं दिनभर काम के सिलसिले में बाहर रहने के बाद जब वह अपने घर पहुंचता हैं तो उसको सबसे ज्यादा सुकून घर में ही मिलता हैं

मगर अक्सर यह देखने को मिलता हैं कि किसी के घर में छोटी बड़ी बात को लेकर विवाद होता रहता हैं या फिर घर के सदस्य बीमार रहते हैं इन सबका कारण आपके घर पर मौजूद वास्तुदोष हो सकता हैं तो आज हम आपको वास्तुदोषों को दूर करने के उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर का मेन गेट घर के अन्य दरवाजों से बड़ा होना चाहिए। ऐसा ना होने पर उस घर में हमेशा ही धन से जुड़ी समस्याएं बनी रहती हैं वही घर के किसी भी बेडरूम में वॉश बेसिन नहीं लगा होना चाहिए। बाथरूम में या वॉश बेसिन का नल से पानी नहीं टपकना चाहिए। यह भी वास्तु दोष से संबंध रखता हैं।

वही घर के आस पास अगर कोई सूखा पेड़ या बिजली का खंभा हैं तो उसे तुरंत ही हटा देना चाहिए। यह भी वास्तुदोष का कारण बनता हैं और घर में आर्थिक परेशानियां लेकर आता हैं घर में टूटा कांच और बिखरा हुआ सामान नकारात्मकता फैलता हैं इससे परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं।

The post वास्तुटिप्स: घर पर मौजूद इन वास्तुदोषों के कारण होती है कलह क्लेश appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/vastutips-stress-caused-by-these-vastu-defects-at-home/

No comments:

Post a Comment