Wednesday, February 26, 2020

अपनाये घरेलु नुस्खे जो पलकों को बनाते है लंबा और घना

लंबी पलके यानी “आईलैशेज” किसी के भी चेहरे की खूबसूरती को चार चाँद लगा देती है,परन्तु कई लोगो की आईलैशेज नेचुरली लंबी और घनी नहीं होती है,और आम टूर पर लड़कियां इसे घनी और लम्बी दिखने के लिए “मस्कारा” का इस्तेमाल करती हैं,परन्तु कुछ ऐसे घेरलू उपाय आजमा कर आईलैशेज घनी और लंबी दिख सकती हैं।

ऐग वाइट में कैस्टर या बादाम तेल को मिलाकर पलकों पर लगाने से घनी और लंबी होती है,ऐग वाइट में पाए जाने वाले पोषक तत्व जैसे सेलेनियम, प्रोटीन और कैल्शिम इन्हे जल्दी जल्दी बढ़ने में मदद करता है , रूई के इस्तेमाल से इसे लगाए और 15 मिनट सुखाकर फिर धो लें।

ऑलिव ऑयल में मोनोसेचुरेटिड फैटी एसिड और विटामिन ई की मात्रा अच्छी खासी पायी जाती है जो पलकों को घना और गहरे काले रंग का बना देते हैं।

बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और डी होता है जो आईलैशेज के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम कर के मज़बूत करता है, लगाने से पहले बादाम तेल को हल्का गर्म कर के ईयर बड की मदद से पलकों पर रात को लगाएं और सुबह धो लें।

कैस्टर ऑयल में राइसिनोलेक एसिड पाया जाता है जो अक्सर बाल बढ़ाने के लिए इस्तेमाल भी किया जाता है, और इसका यही एसिड पलकों के लिए बहुत अच्छा साबित होता है ।

 

The post अपनाये घरेलु नुस्खे जो पलकों को बनाते है लंबा और घना appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/follow-domestic-tips-that-make-eyelashes-long-and-thick/

No comments:

Post a Comment