Friday, February 28, 2020

रविशंकर के बयान पर बिफरी कांग्रेस, कहा-हमारे राजधर्म में सद्भाव और समानता को दी गई थी प्राथमिकता

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर लगातार आरोपों के तीर छोड रही है। इसी चरण में कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा सोनिया गांधी पर निशाना साधे जाने के बाद पलटवार करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान राजधर्म में समानता और सद्भाव को महत्व दिया गया, जबकि बीजेपी के शासन में पूर्वाग्रह एवं विभाजनकारी मानसिकता हावी है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ”इंदिरा जी, राजीव जी, मनमोहन सिंह जी का राजधर्म, वो राजधर्म था, जिसमें समानता, सद्भाव को प्राथमिकता दी गई थी और आप जो कर रहे हैं, उसमें पूर्वाग्रह है; विभाजनकारी मानसिकता है। इसलिए जरूरी है कि आप राजधर्म निभाइए।”वहीं पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर पलटवार किया कि अगर (एनआरसी का विरोध करना राष्ट्रविरोधी बात है तो बीजेपी सरकार को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने कहा, ” हम कहते हैं कि एनआरसी असंवैधानिक है। इसका विरोध होना चाहिए। क्या यह उत्तेजना फैलाना हुआ या यह राष्ट्रविरोधी बात है? अगर आपको ऐसा लगता है कि हमें गिरफ्तार करो।”

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ”आदरणीय रविशंकर प्रसाद जी, देश को एनपीआर पर ज्ञान देने से पहले आप इसे बिहार में क्यों नही लागू करवा लेते, जहां से आप सांसद हैं? बिहार में जदयू-बीजेपी की एक भाषा और दिल्ली में एक और। आपके साथियों, अकाली दल, अन्नाद्रमुक, टीआरएस, वाईएसआर कांग्रेस को ज्ञान कब देंगे?”दरअसल, दिल्ली हिंसा की पृष्ठभूमि में सरकार को राजधर्म का पालन करने की सोनिया गांधी की नसीहत पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास ”वोट बैंक की राजनीति” के लिये अधिकारों का दमन करने, अपनी बात से पलटने का रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राजधर्म पर उपदेश न दें। प्रसाद ने रामलीला मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण को उद्धृत करते हुए उन पर उत्तेजना फैलाने का भी आरोप लगाया। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के शिष्टमंडल ने गुरुवार को दिल्ली हिंसा मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार से राजधर्म का पालन कराने और गृह मंत्री अमित शाह को हटाने के लिए कदम उठाएं।

The post रविशंकर के बयान पर बिफरी कांग्रेस, कहा-हमारे राजधर्म में सद्भाव और समानता को दी गई थी प्राथमिकता appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/biffari-congress-on-ravi-shankars-statement-said-harmony-and-equality-were-given-priority-in-our-rajdharma/

No comments:

Post a Comment