Friday, February 28, 2020

पीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास, किसानों को भी देंगे ये खास सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये एक्सप्रेस बुंदेलखंड को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस और यमुना एक्सप्रेस वे के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा. सरकार का माना है कि इससे बुंदेलखंड के समुचित विकास हो सकेगा. सरकारी सूत्रों का कहना है कि ये एक्सप्रेस वे साल 2018 में भारत सरकार द्वारा घोषित उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे का पूरक होगा.

सरकारी सूत्रों का कहना है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के माध्यम से चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया और इटावा जिलों को लाभ मिल सकेगा.

फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन की लांचिंग

पीएम मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के बाद देश भर में तकरीबन 10 हजार किसान उत्पादक संगठनों को लॉंच करेंगे. सरकारी सूत्रों के मुताबिक ये संगठन किसानों के लिए बेहद फायदेमंद होगा क्योंकि इसके सदस्य अपनी आय में वृद्धि करने के लिए प्रौद्योगिकी, इनपुट, वित्त और बाजार तक अपनी पहुंच बना पाने के लिए संगठन में एक साथ अपनी गतिविधियों का प्रबंधन और संचालन कर सकेंगे.

प्रयागराज में ये होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

चित्रकूट में एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी प्रयागराज में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां वो वरिष्ठ नागरिकों सहायता उपकरण वितरित करेंगे. इन वरिष्ठ नागरिकों को आजीविका कमा पाने के लिए अलग-अलग तरीके से प्रशिक्षित किया जाएगा.

The post पीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास, किसानों को भी देंगे ये खास सौगात appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/pm-modi-to-lay-foundation-stone-of-bundelkhand-expressway-today-will-also-give-special-gift-to-farmers/

No comments:

Post a Comment