Wednesday, February 26, 2020

फेंगशुई टिप्स: इस अंगूठी को धारण करने से मिलेंगी हर क्षेत्र में सफलता

वास्तुशास्त्र की तरह ही व्यक्ति के जीवन में फेंगशुई भी विशेष महत्व रखता हैं, वही फेंगशुई उत्पाद वास्तुदोष को समाप्त करने में बहुत ही कारगर होते हैं फेंगशुई आइटम जीवन में नकारात्मक शक्तियों को दूर कर सकारात्मकता को उत्सर्जित करते हैं फेंगशुई में जिस तरह से लाफिंग बुद्धा, तीन टांगों वाले मेढ़क और चीनी सिक्कों का महत्व होता हैं उसी तरह से कछुए की अंगूठी का भी विशेष महत्व होता हैं

रत्नों और धातुओं से बनी अंगूठी की तरह ही कछुए के आकार की अंगूठी से दुर्भाग्य दूर होता हैं। फेंगशुई में कछुए को सुख समृद्धि और गुडलक का प्रतीक माना जाता हैं तो आज हम आपको कछुए की अंगूठी धारण करने के फायदें बताने जा रहे हैं।

कछुए की अंगूठी से वास्तुदोष दूर होता हैं, और घर से नकारात्मक शक्ति के स्थान पर सकारात्मक ऊर्जा आती हैं भारतीय ज्योतिष में कछुए को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं इसलिए इसको पहनने से धर पर धन और सुख समृद्धि आती हैं। कछुआ शांति और धैर्य का प्रतीक माना जाता हैं इसलिए इसकी अंगूठी धारण करने से मनुष्य के अंदर धैर्य और शांति आती हैं।

वही कछुए की अंगूठी को केवल चांदी की धातु से ही बनवाना चाहिए। तभी शुभ फल प्राप्त होता हैं। वही कछुए की अंगूठी को दाये हाथ में ही पहननी चाहिए। बाएं हाथ में पहनने से इसका लाभ नहीं प्राप्त होता हैं। कछुए की अंगूठी को पहनते वक्त इस बात का ध्यान देना चाहिए कछुए का सिर बाहर की ओर होना चाहिए।

The post फेंगशुई टिप्स: इस अंगूठी को धारण करने से मिलेंगी हर क्षेत्र में सफलता appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/feng-shui-tips-wearing-this-ring-will-give-success-in-every-field/

No comments:

Post a Comment