Wednesday, February 26, 2020

एक महीने में बेली फाइट हो जाएगा गायब , आजमाए ये फूड्स

आजकल की भागदौड़ वाली व्यस्त लाइफस्टाइल के चलते मेहनत हो गयी है और ऑफिस में देर तक बैठकर काम करना होता है, ऐसे अधिकतर लोगो का पेट बहुत जल्दी बाहर निकलने लगता है,क्योकि पेट में अतिरिक्त चर्बी जिसे बेली फैट कहा जाता है जमा होने लगती है,इसके चलते पेट जब बेडौल आकार ले लेता है।

तब पर्सनैलिटी पर नकारात्मक असर तो पड़ता ही है साथ ही अधिक चर्बी जमा होना भी सेहत के लिए हानिकारक है ,बेली फैट को कम करने के लिए दैनिक डाइट में उन चीजों को इस्तेमाल करना चाहिए जो शरीर से चर्बी को कम करने का काम करते हैं।
रोजाना के आहार में अलग-अलग किस्म की बीन्स को शामिल करने से शरीर की चर्बी घटती है,और मांसपेशियां भी मजबूत बनती है और पैनक्रियाज भी दुरुस्त रहती है, डेली डाइट में बीन्स समय तक हेवी और फुल फील कराती है, जिसके चलते बाहर की दूसरी चीजें खाने से परहेज करना पड़ता है और बिन्स के मौजूद फाइबर बेली फैट पर सकारात्मक असर डालता है।

यदि जल्द पेट की चर्बी को कम करना हो तो अजवाइन की पत्तियों का इस्तेमाल करे,अजवाइन की पत्तियों में बेहद कम कैलोरी, फाइबर, कैल्शियम और विटामिन सी की मात्रा होने के कारण ये बेली फैट कम करने में मदद करती है।

सेब एक उच्च वाला डाइट्री फाइबर फ़ूड होते हैं, सेब में पाया जाने वाला जाने वाला फाइबर, फीटोस्ट्रॉल, फ्लेवोनॉएड्स और बीटा-कैरोटीन बेली फैट को काम करने में रामबाण साबित होता है , जो की पेट को भरा हुआ महसूस करता है जिससे अधिक खाने की इच्छा ख़त्म हो जाती है,साथ ही सेब में पाए जाने वाला पैक्टिन नामक तत्व शरीर का वजन घटाने में अहम भूमिका निभाता है।

 

The post एक महीने में बेली फाइट हो जाएगा गायब , आजमाए ये फूड्स appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/belly-fight-will-disappear-in-a-month-try-these-foods/

No comments:

Post a Comment