Friday, February 28, 2020

इस तरह से घर के मेन गेट पर श्री गणेश की मूर्ति लगाने से दूर होते हैं सभी कष्ट

हिंदू धर्म में सभी शुभ कार्यों में सर्वप्रथम श्री गणेश भगवान की आराधना व पूजा की जाती हैं वही घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की प्रतिमा, शुभ लाभ और स्वास्तिक का निशान जरूर लगाते हैं। किसी भी घर को मुख्य द्वारा बहुत ही खास महत्व रखता है, इसी मार्ग से सकारात्मक और नकारात्मक दोनो तक की ऊर्जा का घर में प्रवेश होता हैं

घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश से मनुष्य को मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं वही सकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश से घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि का वास बना रहता हैं। वही अगर आप भी अपने घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की मूर्ति या तस्वीर लगा रखी हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें कि घर पर सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए सिंदूरी रंग के श्री गणेश को रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं घर के मेन गेट पर श्री गणेश की ऐसी मूर्ति होने से हर तरह की इच्छाएं उस घर में रहने वाले लोगो की पूर्ण हो जाती हैं। वही घर के मेन गेट पर भगवान की फोटो लगी हो तो दरवाजे के दूसरी ओर ठीक उसी स्थान पर गणेश भगवान की प्रतिमा को इस तरह से लगाएं कि दोनों प्रतिमा की पीठ मिली हुई हों।

वही घर में भगवान गणेश की मूर्ति या फोटे बैठे हुए अवस्था में होनी चाहिए। इससे घर में सुख और समृद्धि का वास बना रहता हैं। वही घर के मेन गेट पर स्वस्तिक, ऊँ, श्री गणेश जैसे शुभ चिह्न लगाना शुभ होता हैं ऐसा करने से घर में सकारात्मक शक्ति का प्रवेश होता हैं।

The post इस तरह से घर के मेन गेट पर श्री गणेश की मूर्ति लगाने से दूर होते हैं सभी कष्ट appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/in-this-way-by-putting-the-idol-of-shri-ganesh-on-the-main-gate-of-the-house-all-the-sufferings-are-removed/

No comments:

Post a Comment