Thursday, February 27, 2020

खूबसूरत त्वचा के लिए बेस्ट हैं चावल का आटा, मेकअप से पहले करें इसका इस्तेमाल

किसी भी शादी-समारोह में शामिल होने से पहले महिलाओं द्वारा मेकअप जरूर किया जाता हैं ताकि अपनी सुंदरता में निखार लाया जा सकें और आकर्षक लुक पाया जा सकें। लेकिन मेकअप से ज्यादा जरूरी हैं उसके नीचे की त्वचा पर निखार लाना जिससे मेकअप अच्छे से अपना काम कर सकें। ऐसे में आपके लिए चावल का आटा बेस्ट हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा का निखार और खूबसूरती बनी रहेगी। तो आइये जानते हैं इसके इस्तेमाल के बारे में।

15 मिनट फेसपैक के लिए

चावल के आटे में शहद और दही मिलाकर फेस मास्क बनाएं। इस मास्क को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें और फिर ताजे पानी से चेहरा धो लें। यह फेस पैक 7 दिन चेहरे पर लगाने के बाद ही आप खिली-खिली और हेल्दी स्किन का अनुभव करेंगी। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आप चावल के आटे में दही और दो बूंद नींबू डालकर भी फेसमास्क बना सकती हैं।

ऑइली स्किन के लिए फेस पाउडर

अगर आपकी स्किन ऑइली है और आपको तुरंत की पार्टी या इवेंट के लिए रेडी होना है तो आप आधा चम्मच चावल का आटा कटोरी में लें और कॉटन की मदद से उसे पूरे चेहरे और गर्दन पर इस तरह महीन परत में लगाएं, जैसे फेस पाउडर का यूज करती हैं। इसके बाद ऊपर से मेकअप अप्लाई करें। यह ब्यूटी हैक आपको ना केवल इंस्टंट ग्लोइंग लुक देने का काम करेगा बल्कि कैमिकल फ्री होने के कारण चावल का आटा आपकी त्वचा पर दूसरे कॉस्मेटिक्स का बुरा असर भी नहीं पड़ने देगा।

 

The post खूबसूरत त्वचा के लिए बेस्ट हैं चावल का आटा, मेकअप से पहले करें इसका इस्तेमाल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/rice-flour-is-best-for-beautiful-skin-use-it-before-makeup/

No comments:

Post a Comment