Saturday, February 29, 2020

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- बुंदेलखंड में बनने वाली तोप अब दुश्मनों की छाती पर गरजेगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से रक्षा कोरिडोर को गति मिलेगी और पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदलेगी। योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी और करीब 15000 करोड़ की लागत से यहां बनने वाले 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से यहां के किसानों की आय भी दोगुनी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के बाद कही।

उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के कालखण्ड में जिस पावन धरती पर सर्वाधिक समय व्यतीत किया था, उसी बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज आगमन हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम के संकट के काल के समय चित्रकूट संबल बना था और इसी तरह भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य निर्माण के लिए 500 वर्षों के इंतजार को प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है । योगी ने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने हर घर नल जल योजना शुरू की थी और इसी महीने से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति शुरू होने जा रही है।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के किसान की मांग पर प्रधानमंत्री ने पीएम सम्मान किसान निधि से सभी किसानों को आच्छादित किया और किसानों को 6000 रुपए सालाना मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 5 लाख किसानों के खाते में 11000 करोड़ रुपए सीधे पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा कि था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे देश का बदला लेना है। रक्षा कोरिडोर बुंदेलखंड में बन रहा है और बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान उत्पादक संगठनों का शुभारंभ और किसान क्रेडिट कार्ड सभी किसानों का सपना साकार करेगा और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने के साथ ही रक्षा कोरिडोर यहां के नौजवानों को रोजगार और नौकरी देने का कार्य करेगा । इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री सम्मान निधि की वर्षगांठ के अवसर पर किसान क्रेडिट कार्ड और कृषि उत्पाद संगठन (एफपीओ) की शुरूआत की। इसमें प्रधानमंत्री ने गुजरात, कनार्टक, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, मध्य प्रदेश, असम समेत देश के कई हिस्सों से आए किसानों के बीच किसान क्रेडिट कार्ड भी वितरित किए।

The post सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- बुंदेलखंड में बनने वाली तोप अब दुश्मनों की छाती पर गरजेगी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/cm-yogi-adityanath-said-the-cannon-made-in-bundelkhand-will-now-roar-on-the-chest-of-enemies/

No comments:

Post a Comment