Tuesday, February 25, 2020

दिल्ली की सड़के खून से हुई लाल, दंगाइयों का चल रहा है खुलेआम हैवानियत का नंगा नाच

नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली की सड़के खून से लाल हो गई है। उपद्रवियों ने दिल्ली में ऐसा कोहराम मचाया कि 15 से ज्यादा जिंदगियां हिंसा की आग में झुलस गई तो कई लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

किसी शायर ने सच ही कहा था कि दिल्ली दिलवालों का शहर है। दिल्ली मोहब्बत वालों का शहर है लेकिन आज वही दिल्ली जल रही है। नफरत की आंधी दिल्ली को जलाकर खाक दिया है। राजधानी की सड़के खून से लाल हो गई है। लोगों पर पत्थर फेंके जा रहे हैं, यानि पिछले तीन दिनों से दिल्ली अराजकतत्व के हवाले है।

सड़कों पर वे खुलेआम हैवानियत का नंगा नाच कर रहे हैं। ये सिर्फ गोकुलपुरी या भजनपुरा तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि नॉर्थ-ईस्ट के कई इलाकों में साफ देखा गया। लोग मर रहे थे, भीड़ उन्मादी हो चुकी थी लेकिन पुलिस कमिश्नर तीन दिनों तक गायब रहे। बवाल आगे बढ़ा तो कमिश्नर अमूल्य पटनायक सामने आए और बताया कि ऑल इज वेल है।

: 26 फरवरी 2020: मिथुन और कन्या राशि के लिए दिन होगा बेहद ख़ास, जानें अपना राशिफल?

नॉर्थ-ईस्ट इलाके से उठती आग की लपटे साफ-साफ बता रही थी कि दिल्ली को दंगाइयों ने खूब सुलगाया। किसे के दुकान जले तो किसी के मकान जो जहां मिला दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया। जान बचाने के लिए लोग अपने घर में छिपे रहे। सड़कों पर सिर्फ उपद्रवकारी और पुलिसकर्मी नजर आ रहे थे। पिछले 3 दिनों से हो रही हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल समेत अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस को अब दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं और देर रात जाफरबाद इलाकों से प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया गया।

सोमवार और मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर-चांदबाग इलाके में हालात इतने बेकाबू हुए कि दिल्ली पुलिस को मार्च निकालना पड़ा। पिछले दो दिनों में उत्तर पूर्व दिल्ली के कई क्षेत्रों से पत्थरबाजी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आईं। अब एहतियात के तौर पर दिल्ली में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों को बेवजह बाहर ना निकलने की हिदायत दी जा रही है। बच्चों का स्कूल से निकलना बंद है, यहां तक की परीक्षाएं तक रद्द कर दी गई।

: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन और कर्फ्यू के बीच NSA अजीत डोभाल ने लिया इलाकों का जायज़ा

पथराव, बवाल, आगजनी और कर्फ्यू पिछले तीन दिनों से दिल्ली की किस्मत में यहीं लिखा था। करीब 75 घंटे से देश की राजधानी दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाके में उपद्रवी तांडव कर रहे हैं। सुरक्षा बल उपद्रवियों को काबू करने के लिए हरसंभव कोशिश में जुटे हैं। सोमवार की रात सड़कों पर जिस तरह का तांडव मचा वो किसी भी शख्स के बदन में सिहरन पैदा कर दे, रातभर गोलियां चलीं दुकानें लूटी गईं।

नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने वाले और विरोध करने वालों ने दिल्ली में पिछले दो दिनों में जमकर बवाल काटा और प्रदर्शन को हिंसक मोड़ दे दिया। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में ने अब तक 17 लोगों की जान ले ली है। उपद्रवियों को शूट एंड साइट का ऑर्डर दिया जा चुका है तो NSA अजित डोभाल ने खुद प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए मोर्चा संभाल लिया है।

The post दिल्ली की सड़के खून से हुई लाल, दंगाइयों का चल रहा है खुलेआम हैवानियत का नंगा नाच appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/delhis-streets-are-red-with-blood-rioters-are-openly-orgy-orchestrated/

No comments:

Post a Comment