Wednesday, April 8, 2020

मुकेश अंबानी से लेकर अक्षय कुमार तक, कोविद -19 में चल रहे इस युद्ध में देश के इन 10 लोगों ने सबसे बड़ा योगदान दिया।

कॉरोनोवायरस का कहर पिछले 2 महीनों से भारत पर कहर बरपा रहा है। कोविद -19 विभिन्न लोगों की गिनती सुबह से शाम तक अंतराल में बढ़ती देखी जाती है। ऐसे में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के समर्थ लोगों से अपना योगदान देने की अपील की। इस तरह, कई लोग सामने आए, जिन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में एक अच्छी राशि दान की है, जो सरकार की मदद करने के साथ-साथ बड़े दिल वाले साबित हुए हैं।

काउंटिंग डोनेशन में रतन टाटा मुकेश अंबानी से लेकर राधाकिशन दमानी और अक्षय कुमार जैसे बड़े लोग शामिल हैं। एक सप्ताह में प्रधान मंत्री राहत कोष में 6,500 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं। आइए जानते हैं किसने क्या दिया दान।

रतन टाटा का नाम देश के सबसे अमीर लोगों में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि रतन टाटा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1500 करोड़ रुपये दान किए हैं। यही नहीं, उन्होंने टाटा ट्रस्ट से 1000 करोड़ और टाटा समूह से 500 करोड़ रुपये दान किए हैं।

मुकेश अंबानी का नाम भी देश के सबसे अमीर लोगों में गिना जाता है। देश के प्रमुख व्यवसायी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ रुपये का दान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र और गुजरात के सीएम रिलीफ को भी 55 रुपये दान किए हैं। यही नहीं, अंबानी ग्रुप नेम भी कोरोना के मरीजों की देखभाल के लिए 100 बेड का अस्पताल दान किया है। आदित्य बिड़ला ग्रुप ने भी सरकार के राहत कोष में 400 करोड़ रुपये का दान दिया है। उन्होंने सीएम राहत कोष में 100 करोड़ का दान भी दिया है, जिसमें उनके दान की कुल राशि 500 ​​करोड़ होगी। यही नहीं, खुदरा क्षेत्र के दिग्गज कारोबारी और डी-मार्ट के चेयरमैन राधाकृष्ण दमानी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 100 करोड़ रुपये का दान दिया है।

साथ ही, उन्होंने अलग-अलग राज्यों से अलग-अलग 55 करोड़ रुपये भी दान किए हैं और अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी नौसेना प्रधान मंत्री राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दान किए हैं। इसके अलावा, उन्होंने गुजरात रिलीफ फंड को 5 करोड़ और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड को एक करोड़ रुपये का दान दिया है। भारत के सर्वोच्च व्यवसायों की सूची में शामिल जिंदल स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने सरकार के राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दान किए हैं। न केवल व्यापार बल्कि खेल संगठनों में से एक, बीसीसीआई ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ का दान दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और दिग्गज बैंकर उदय कोटक ने भी सरकार के राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का दान दिया।] इसके अलावा, उन्होंने 25 करोड़ रुपये का अतिरिक्त दान भी दिया है।

इतना ही नहीं, बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किए हैं। किसी भी व्यवसाय के अलावा, वह एकमात्र व्यक्ति है जिसने राहत कोष में इतना बड़ा दान दिया है। टीसीरीज के एमडी भूषण कुमार ने भी सरकार के राहत कोष में 11 करोड़ रुपये का दान दिया है।

The post मुकेश अंबानी से लेकर अक्षय कुमार तक, कोविद -19 में चल रहे इस युद्ध में देश के इन 10 लोगों ने सबसे बड़ा योगदान दिया। appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/from-mukesh-ambani-to-akshay-kumar-these-10-people-of-the-country-contributed-the-most-in-this-war-going-on-in-covid-19/

No comments:

Post a Comment