Tuesday, April 7, 2020

कोरोना युद्ध: एप्पल चेहरा ढाल बना रहा है, अमेरिका और चीन के कारखानों में काम चल रहा है

एप्पल, प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी, ने कहा है कि कोरोना का इलाज किया जाता है। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने कहा कि में एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है कि कंपनी पहले से ही दुनिया भर से 20 लाख शल्य मास्क खरीदे हैं। है। मैं दिन-रात काम करने वाले चिकित्साकर्मियों के लिए फेस शील्ड (मास्क) का उत्पादन कर रहा हूं।

दुनिया के विभिन्न देशों में इसकी कमी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा है कि कंपनी ने सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण ‘फेस शील्ड’ डिजाइन किया है और अमेरिका और चीन में अपने कारखानों में उत्पादन शुरू कर दिया है।

कूक ने कहा कि हमारी इस सप्ताह के अंत तक 10 लाख ‘फेस शील्ड’ भेजने की योजना है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में वितरण अमेरिका में किया जाएगा लेकिन जल्द ही इसे अन्य देशों में वितरित किए जाने की उम्मीद है। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सुरक्षात्मक उत्पादों को बनाने के लिए एप्पल ने उन कंपनियों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने कारखानों में कुछ बदलाव करके उत्पादन शुरू किया है।

भारत में ऑनलाइन एप्पल स्टोर खुलेगा

ऐप्पल इंक के सीईओ टिम कुक ने फरवरी में कैलिफोर्निया के शेयरधारक बैठक में कहा था कि उनकी कंपनी इस साल भारत में एक ऑनलाइन स्टोर खोलेगी। कुक ने कहा, “इसके लिए हमें सरकार से मंजूरी चाहिए।” कुक ने एक शेयरधारक द्वारा पूछे गए एक सवाल का यह जवाब दिया। इस दौरान, उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि एप्पल नहीं चाहता है कि कोई और भारत में अपना कारोबार संभाले। शेयरधारकों के साथ इस बैठक में टिम कुक ने कहा कि उन्हें अभी तक इसके लिए भारत सरकार से मंजूरी नहीं मिली है। हम भारत सरकार से बात कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि इसे जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी।

The post कोरोना युद्ध: एप्पल चेहरा ढाल बना रहा है, अमेरिका और चीन के कारखानों में काम चल रहा है appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/corona-war-apple-is-building-face-shield-work-is-going-on-in-us-and-china-factories/

No comments:

Post a Comment