Tuesday, April 7, 2020

झारखंड के 4 कोरोना रोगियों में तीन हुए थे तबलीगी जमात में शामिल, एक की नहीं है त्रिशूल

झारखंड में कोरोना पीड़ित लोगों की अब बढ़ने लगी है। कुछ दिनों तक इस बीमारी से दूर रही, झारखंड में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या 4 तक पहुंच गई है। सिर्फ तबलीगी जमात की वजह से राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोनावायरस का दूसरा और झारखंड का तीसरा मरीज मिला है। कोरोनावायरस सेर्ट यह रोगी एक महिला है।

हालाँकि, 54 वर्ष की इस महिला की कोई भी जानकारी नहीं है। लेकिन यह महिला कोरोनावायरस से संभावित मलयेशियन युवती के सीधे संपर्क में आयी थी। संक्रमण की पुष्टि के बाद इस महिला के साथ नरकपीढ़ी के 6 अन्य लोगों को भी रिम्स में भर्ती करा दिया गया है।

ध्यान रहे कि पिछले दिनों रांची के हिंदपीढ़ी इलाके की एक मस्जिद से निकाले गए लोगों में मलयेशिया की एक महिला कोरोनावायरस से पीड़ित पायी गयी थी। मलेशिया की उस महिला का राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज चल रहा है। आशंका है कि उसी महिला के संपर्क में आने से इस महिला में भी यह वायरस पहुंच जाएगा।

वर्तमान में इस बात की जांच की जा रही है कि यह महिला अब तक कितने लोगों के संपर्क में आ चुकी है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि रिम्स में भर्ती मलेशियाई महिला -इन लोगों के संपर्क में आयी थी। इस बात की भी जांच की जा रही है कि यह महिला इस वायरस की चपेट में कितनी आयी है।

गौरतलब है कि तबलीगी जमात से जुड़ी मलेशियाई महिला में 31 मार्च को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ का एक व्यक्ति इस वायरस से हानिकारक पाया गया था।

रविवार को बोकारो जिला के चंद्रपुरा स्थित तेलो पंचायत की एक महिला में भी कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यह महिला बांग्लादेश की राजधानी ढाका में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर 18 मार्च को झारखंड लौटी थी।

The post झारखंड के 4 कोरोना रोगियों में तीन हुए थे तबलीगी जमात में शामिल, एक की नहीं है त्रिशूल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/three-out-of-4-corona-patients-of-jharkhand-were-involved-in-tabligi-jamaat-one-does-not-have-trishul-inin-translations-of-in-prepositionfrequency-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-in-into-at-on-among/

No comments:

Post a Comment