Monday, April 6, 2020

कोरोनायरस: संक्रमण गंभीर होने पर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन आईसीयू में शिफ़्ट

ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, कोरोना वारायस के संक्रमण के और गंभीर होने के बाद प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया। एक प्रवक्ता ने कहा कि उनकी मेडिकल टीम की सलाह के बाद, पीएम जॉनसन को आईसीयू में रखने का निर्णय लिया गया। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री का काम, ब्रिटिश विदेश मंत्री, डॉ। मिनिक रब देखें।

55 साल के बोरिस जॉनसन में कोरोनावायरस के संक्रमण और गहरा होने के बाद रविवार शाम ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीबीसी के पॉलिटिकल संवाददाता क्रिस्टियन मैसन ने बताया कि प्रधानमंत्री को सोमवार दोपहर बाद ऑक्सिजन दिया गया था। इसके बाद उन्हें आईसीयू में रखने का फ़ैसला किया गया। हालांकि उन्हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है।

बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में स्थानांतरित किया गया, विदेश मंत्री डोमिनिक राब, जिन्होंने प्रधानमंत्री के बाद देख रहा था, कोरोना वारायस पर एक दैनिक सरकार बैठक आयोजित की गई। राब ने कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाओं और उनके निर्देशों का पालन किया जा रहा था।

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी के नेता, सर केर स्टारमर, आईसीयू के लिए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पारी का दुखद खबर बताया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ब्रिटिश पीएम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

The post कोरोनायरस: संक्रमण गंभीर होने पर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन आईसीयू में शिफ़्ट appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/coronaires-uk-pm-boris-johnson-shifts-to-icu-when-infection-becomes-severe/

No comments:

Post a Comment