Wednesday, April 8, 2020

पीएम मोदी का ट्वीट- ‘आरोग्य सेतु’ से जुड़ें, कोरोना महामारी दूर

बुधवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से ‘आरोग्य सेतु’ मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करने की अपील करते हुए कहा कि यह कोविद -19 के खिलाफ देश की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है।

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रौद्योगिकी के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जाती है। जब अधिक से अधिक लोग उनका उपयोग करते हैं, तो इसका प्रभाव बढ़ जाता है। उन्होंने कुछ लिंक भी साझा किए हैं जहाँ से उन्हें डाउनलोड किया जा सकता है। गौरतलब है कि 2 अप्रैल को सरकार ने इस मोबाइल ऐप को पेश किया था जो लोगों को कोरोना के जोखिम का मूल्यांकन करने में मदद करता है।

कोविड-19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना वायरस के प्रकोप, लॉकडाउन और संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कई राज्यों और कई विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर 25 मार्च को लागू 21 दिन के देशव्यापी बंद का विस्तार किया जाए।

सूत्रों ने कहा है कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए कुछ राज्यों और विशेषज्ञों के अनुरोध की समीक्षा कर रही है। लॉकडाउन लागू होने के बाद यह दूसरा मौका है जब प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस विषय पर मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ कोविद -19 के मुद्दे पर चर्चा की और कहा कि देश में स्थिति एक ‘सामाजिक आपातकाल’ की तरह है और इस पर कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार की प्राथमिकता हर व्यक्ति के जीवन को बचाना है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विपक्ष के नेताओं और अन्य दलों के साथ बातचीत में, प्रधान मंत्री ने कहा, “हमें सतर्क रहना चाहिए।” का सुझाव दिया है। इससे पहले 2 अप्रैल को, मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत के दौरान, मोदी ने उनसे how क्रमबद्ध ’तरीके से लॉकडाउन से बाहर आने के बारे में सुझाव मांगे थे।

The post पीएम मोदी का ट्वीट- ‘आरोग्य सेतु’ से जुड़ें, कोरोना महामारी दूर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/pm-modis-tweet-join-arogya-setu-corona-epidemic-goes-away/

No comments:

Post a Comment