Friday, April 10, 2020

इन टिप्स की मदद से नाखूनों को मनचाहा आकार दें, आकर्षक लगेगा

अगर हम अपने बालों और त्वचा को सुंदरता के लिए अधिक समय देते हैं, अगर हम अपने नाखूनों की भी देखभाल करेंगे, तो हमारे नाखून भी सुंदर दिखने लगेंगे। स्वस्थ होने पर ही नाखून सुंदर होंगे। अगर आप भी अपने टूटे हुए नाखूनों या उनके बेजान रंग से परेशान हैं, तो तनाव छोड़ दें। इन नेल केयर टिप्स से नाखूनों की अच्छी देखभाल घर पर की जा सकती है और आप मनचाहा आकार पा सकती हैं।

एक कोड में नेल आर्ट लगाएं

कोई भी मानव दोनों हाथों पर नेलपेंट के साथ कला नहीं दिखा सकता है। ऐसे में नेल आर्ट टिप्स नेल डिजाइन के लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं। प्लास्टिक ज़िपलॉक बैग पर अपना डिज़ाइन बनाएं और इसे सूखने दें। अब इसे निकालकर अपने नाखूनों पर चिपका लें। अगर आप अपने नाखूनों पर न्यूड कलर लगाती हैं, तो इसका भी अपना अलग तरीका है। किसी भी नेल पेंट को एक कोड या दो कोड में ही लगाना चाहिए। यदि आप उससे अधिक कोड डालते हैं, तो नेलपेंट की चमक चली जाती है।

नेल पॉलिश को ज्यादा देर तक न रहने दें

अगर आप चाहती हैं कि आपके नाखून सुंदर हों, तो अपने नाखूनों को लंबे समय तक नेल-पॉलिश न रहने दें। नेल पॉलिश केमिकल से बनी होती है और यह नाखूनों को नुकसान पहुंचाती है, इसलिए नेल पॉलिश लगाने के 2-3 दिन बाद इसे अवश्य हटा दें।

होममेड डॉटिंग टूल्स से नाखूनों को सुंदर बनाएं

पोल्का डॉट्स डिजाइन विशेष रूप से लड़कियों को भाता है। इसे करते समय आप पेंसिल पिन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चिकने डॉट्स चाहते हैं तो टूथपिक का उपयोग करें। ये टिप्स पहले बालों के लिए इस्तेमाल किए जाते थे लेकिन अब इसे नाखूनों के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए आपको अपने नाखूनों पर पहले दो ओम्ब्रे रंग लगाने होंगे, जिन्हें बाद में हटाया भी जा सकता है।

जैतून का तेल बढ़ेगा

रात को सोने से पहले नाखूनों पर जैतून का तेल लगाने से नाखून तेजी से बढ़ते हैं। जैतून के तेल में एक विटामिन and ई ’कैप्सूल को तोड़कर मिलाएं और बिस्तर पर जाने से पहले अपने हाथों को इसमें डुबोएं और ऐसा सप्ताह में दो बार करें।

नाखूनों की सफाई का ध्यान रखें

यदि नाखून बड़े हैं, तो न केवल उनके आकार बल्कि उनकी स्वच्छता पर भी ध्यान दें। नाखूनों को काटने से पहले, उन्हें 5 मिनट के लिए गुनगुने पानी में भिगोएँ। ऐसा करने से नाखून आसानी से कट जाते हैं। तेल या क्रीम से नेल पोर्स की मालिश करें, इससे रक्त का संचार ठीक से होता है।

The post इन टिप्स की मदद से नाखूनों को मनचाहा आकार दें, आकर्षक लगेगा appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/with-these-tips-give-nails-the-desired-shape-it-will-look-attractive/

No comments:

Post a Comment