Thursday, April 9, 2020

जैश के कमांडर जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में बुधवार को एक मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “सोपोर में जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर मारा गया।” मारे गए आतंकवादी की पहचान सज्जाद नवाब डार के रूप में की गई। अधिकारियों ने कहा कि अभियान की और जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद, कश्मीर के उत्तरी जिले सोपोर के अरम्पोरा इलाके में मंगलवार देर रात एक तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया है और आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए सख्त घेराबंदी की है। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह आतंकवादियों का सामना करना पड़ा जब आतंकवादियों ने खोज में सुरक्षा बलों की एक टीम पर गोलियां चला दीं, जिसे जवानों ने पीछे हटा दिया।

आपको बता दें कि मंगलवार को एक आतंकी ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका था, जिसके कारण केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान शहीद हो गया था और एक अन्य घायल हो गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार की शाम बिजबेहरा में हुई घटना में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीलम शहीद हो गए। उन्हें बताया गया कि एक आतंकवादी ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका। घायल सैनिकों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां नीलम को मृत घोषित कर दिया गया।

The post जैश के कमांडर जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/an-encounter-between-security-forces-and-militants-took-place-in-baramulla-jammu-and-kashmir-commander/

No comments:

Post a Comment