Wednesday, April 8, 2020

कोरोना से जूझ रहे देश के लिए आगे आने वाली पूर्व मिस इंग्लैंड भाषा मुखर्जी ने एक डॉक्टर के रूप में जिम्मेदारी संभाली

अंतरराष्ट्रीय मॉडल और वर्ष 2019 में मिस इंग्लैंड रहीं भाशा मुखर्जी भी कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। श्वसन प्रणाली रोगों से संबंधित पेशे और विशेषज्ञ भाषा के डॉक्टरों ने फिर से अभ्यास शुरू कर दिया है। भाशा पहले इंग्लैंड के एक अस्पताल में अभ्यास कर रही थीं और इंग्लैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने उसी अस्पताल में फिर से अभ्यास करना शुरू कर दिया है।

अभी तक डॉक्टरों की जरूरत नहीं है
डेली स्टार के अनुसार, 24 वर्षीय भाशा ने कहा कि देश को एक डॉक्टर की जरूरत है, न कि एक मॉडल की, और इसलिए उसने अपना कर्तव्य पूरा करने के लिए अस्पताल से संपर्क किया है। उन्होंने वर्तमान में अपने मॉडलिंग करियर से ब्रेक लेने और कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक डॉक्टर के रूप में काम करने का फैसला किया है। भाशा मिस इंग्लैंड बनने के बाद भारत आई थीं और उन्होंने अपने पैसे का एक बड़ा हिस्सा अनाथ लड़कियों के लिए काम करने वाले सस्ते में दान कर दिया था।

मित्रों के संदेश, मैं विरोध नहीं कर सका
द इंडिपेंडेंट के अनुसार, भाशा लिंकनशायर के तीर्थयात्रा अस्पताल में काम कर रहे थे और बाद में मॉडलिंग करियर के लिए अभ्यास छोड़ दिया। भाशा ने कहा कि वह पिछले कुछ दिनों से अपने अस्पताल के दोस्तों के संपर्क में थी और वहां से सुनी गई बातों के बाद वह खुद को वापस जाने से रोक नहीं पाई। उन्होंने कहा, आपको मिस इंग्लैंड के रूप में परोपकार करना होगा, लेकिन हमेशा आपको एक मुकुट पहनना होगा, तैयार होना होगा और मुस्कुराना होगा। मैं बस घर लौटना चाहता था और अभ्यास (डॉक्टर) से सीधे जुड़ना चाहता था। मैंने महसूस किया कि मैंने अपने जीवन में जो डिग्री का अध्ययन किया है, उसका उपयोग करने के लिए बेहतर समय नहीं हो सकता है।

मिस इंग्लैंड दिसंबर 2019 बन गई
बता दें कि भाषा केवल नौ साल की उम्र में भारत से अपने माता-पिता के साथ इंग्लैंड आई थी। वर्ष 2019 में भाषा मुखर्जी को मिस इंग्लैंड चुना गया। उनका मानना ​​है कि बेशक वह मिस इंग्लैंड के रूप में मानवता के लिए काम कर रही थीं। लेकिन जब दुनिया भर के लोग कोरोना वायरस से मर रहे हैं और उनके डॉक्टर सहयोगी इतनी मेहनत कर रहे हैं, तो उनका मुकुट पहनकर घूमना शायद सही नहीं होगा। इसलिए अब वह अपनी महत्वाकांक्षाओं को पीछे रखकर एक डॉक्टर होने का कर्तव्य निभा रही है।

The post कोरोना से जूझ रहे देश के लिए आगे आने वाली पूर्व मिस इंग्लैंड भाषा मुखर्जी ने एक डॉक्टर के रूप में जिम्मेदारी संभाली appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/former-miss-england-bhasha-mukherjee-who-leads-the-country-battling-corona-took-over-as-a-doctor/

No comments:

Post a Comment