Thursday, January 30, 2020

कोरोना वायरस: वुहान से एयर लिफ्ट किये जायेंगे भारतीय, एयर इंडिया की फ्लाइट्स होंगी रवाना

चीन में खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 213 हो गई है और इससे करीब 9,692 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन में फैले इस वायरस को अंतरराष्ट्रीय आपात स्थिति घोषित कर दिया है. ऐसा दुलर्भ ही होता है जब ऐसी घोषणा की जाती है. आपात स्थिति घोषित होने के बाद इस बीमारी से निपटने के मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देशों की बीच आपसी सहयोग में सुधार होगा.

इस बीच खबर है कि यहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए शुक्रवार को 12.30 बजे दोपहर एयर इंडिया फ्लाइट्स रवाना होंगी. बताया गया कि कम से कम 700 लोग वहां फंसे हुए हैं. एयर इंडिया का एक विमान जहां दिल्ली से उड़ान भरेगा तो वहीं मुंबई से भी एक उड़ान चीन के लिए रवाना होगा. मिली जानकारी के अनुसार 1 बार में 400 लोगों को भारत लाया जा सकता है. भारत लाये जाने के बाद सभी का मेडिकल टेस्ट होगा.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एयर इंडिया बी747 विमान चीन से भारतीय नागरिकों को बाहर निकलाने के लिए दिल्ली से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगा.

The post कोरोना वायरस: वुहान से एयर लिफ्ट किये जायेंगे भारतीय, एयर इंडिया की फ्लाइट्स होंगी रवाना appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/corona-virus-indians-will-be-air-lifted-from-wuhan-air-india-flights-will-depart/

No comments:

Post a Comment