Wednesday, January 29, 2020

घर को बुरी नजर से बचाएगा सही दिशा में रखा वॉटर डेकोरेशन पीस

घर में लगे हुए छोटे-छोटे वॉटर डेकोरेशन पीस घर की रौनक में चार-चांद लगा देते हैं। मगर वास्तु की मानें तो पानी से जुड़ी हर डेकोरेटिव आइटिम के लिए एक खास दिशा निर्धारित है। जिसके अनुसार ही व्यक्ति को हर डेकोरेटिव पीस रखना चाहिए, आइए जानते हैं अगर आपने भी घर में कोई पानी से रिलेटिड डेकोरेटिव पीस रखा है तो आपको उसे किस दिशा में रखना चाहिए…

कुछ वास्तु शास्त्रों की मानें तो घऱ में पानी से रिलेटिड डेकोरेटिव पीस रखने शुभ होते हैं, मगर यह तभी शुभ कहलाते हैं जब इन्हें किसी खास जगह पर रखा जाए। वास्तु के अनुसार घर को बुरी नजर, नेगेटिव एनर्जी और बैड लक जैसी चीजों से बचाने के लिए वॉटर डेकोरेटिव पीस बहुत मददगार होते हैं। इनसे न केवल घऱ से नेगेटिव एनर्जी दूर रहती है बल्कि घर में मौजूद सारी गलत ऊर्जाएं भी भाग जाती हैं।

घर के वातावरण को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए घर में वॉटर डेकोरेशन पीस होना बहुत जरुरी है। मान्यता है कि बहता हुआ पानी अपने साथ हर तरह की नेगेटिव ऊर्जा भी बहाकर ले जाता है।

डेकोरेटिव आइटम रखने की सही दिशा

– घर में पानी से जुड़ा कोई भी डेकोरेटिव पीस रखते वक्त उसे मकान की नार्थ-ईस्ट दिशा में ही रखना चाहिए। घर को बुरी नजर और गलत बलाओं से बचाने के लिए इसी दिशा में शो-पीस रखना चाहिए।

– पानी से जुड़ा कोई भी शी पीस किचन या फिर मंदिर में नहीं रखना चाहिए, ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

– आप ड्राईंग रुम में चाहें तो किसी भी दिशा में वॉटर शो-पीस रख सकते हैं।

तो ये थे पानी वाले शो-पीस से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स।

The post घर को बुरी नजर से बचाएगा सही दिशा में रखा वॉटर डेकोरेशन पीस appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/%e0%a4%98%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%ac%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a4%9c%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%8f%e0%a4%97%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a4%b9/

No comments:

Post a Comment