Thursday, January 30, 2020

अपने बाथिंग एक्सपीरियंस को बनाना अद्भुत है, इसलिए बाथ बम का करें इस तरह से उपयोग किया जाता है

बाथ बम शायद बहुत सी महिलाओं के लिए नया हो। लेकिन यह आजकल काफी ट्रेंड में हैं। अगर आप अपने घर के बाथरूम में ही स्पा जैसी फीलिंग चाहती हैं तो बाथ बम का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है। बाथ बम मार्केट में अलग-अलग कलर्स, शेप व साइज में आते हैं। इनका कलर पानी में जाते ही रंग छोड़ता है और पानी में रंग के बुलबुले बनते हैं, जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं। इतना ही नहीं, यह मॉइस्चराइजिंग और त्वचा को पोषण देने वाले तेलों और बटर से भरे होते हैं, जिसके कारण बाथिंग के लिए इनका इस्तेमाल करना काफी अच्छा माना जाता है।

इसमें मौजूद एसेंशियल ऑयल व फ्रेगरेंस के कारण जब आप इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको काफी रिलैक्सड महसूस होता है। हालांकि इसका इस्तेमाल कुछ अलग तरह से किया जाता है। इसलिए अगर आप बाथ बम का पूरा लाभ उठाना चाहती हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं कि आखिर क्या हैं बाथ बम और कैसे करें इसका सही तरह से इस्तेमाल-

क्या हैं बाथ बम

बाथ बम यूं तो काफी हद तक देखने में साबुन जैसे ही लगते हैं। लेकिन वास्तव में यह साबुन से काफी अलग होते हैं। जहां एक ओर साबुन का इस्तेमाल सीधे ही स्किन पर किया जाता है, वहीं बाथ बम को बाथ टब के पानी में डाला जाता है। इतना ही नहीं, पानी में जाते ही इसमें झाग के बुलबुले बनने लगते हैं और पानी एकदम रंगीन हो जाता है। साथ ही इसमें मौजूद एसेंशियल ऑयल व फ्रेगरेंस के कारण यह पूरे बाथरूम को ही महका देते हैं।

इतना ही नहीं, जहां एक ओर साबुन का इस्तेमाल करना स्किन के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता क्योंकि यह स्किन पर हार्श होते हैं और उसके नेचुरल ऑयल को अब्जॉर्ब कर लेते हैं। वहीं दूसरी ओर, बाथ बम स्किन को मॉइश्चराइज करने का काम करते हैं। इसमें ऑयल्स व बटर आदि का इस्तेमाल किया जाता है। आपकी स्किन चाहे जैसी भी हो, आप बाथ बम के इस्तेमाल से अपनी स्किन को नरिश कर सकती हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल

चूंकि बाथ बम साबुन से काफी अलग होते हैं, इसलिए इन्हें इस्तेमाल करने का तरीका भी साबुन से अलग है। चूंकि बाथ बम काफी महंगे होते हैं और पानी में जाते ही घुल जाते हैं। इसलिए अगर आप इन्हें दो बार इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आप इन्हें पहले ही चाकू की मदद से काटकर दो हिस्सों में बांट लें। एक हिस्से को रख दें और दूसरा इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल के लिए आप पहले बाथ टब को पानी से भरें। थोड़ा रिलैक्स होने के लिए आप पानी थोड़ा गुनगुना ही लें। अब आप पानी के अंदर बाथ बम को डालें। यह जैसे ही पानी में जाएगा, यह घुलने लगेगा।

साथ ही इसमें मौजूद ऑयल, साल्ट व बटर आदि भी पानी में घुलेंगे। अब आप बाथ टब में जाकर खुद को रिलैक्स कर सकती हैं। करीबन 20 से 30 मिनट तक खुद को आराम देने के बाद जब पानी नेचुरली कूल डाउन होने लगे तो आप बाथटब से बाहर आ जाएं।

वैसे तो बाथ बम से स्नान करने के बाद आपको दोबारा पानी से नहाने की जरूरत नहीं होती। लेकिन अगर आपने कलर्ड बाथ बम या ग्लिटर बाथ बम का इस्तेमाल किया है तो आप बाद में एक सिंपल शॉवर ले सकती हैं।

The post अपने बाथिंग एक्सपीरियंस को बनाना अद्भुत है, इसलिए बाथ बम का करें इस तरह से उपयोग किया जाता है appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/creating-your-own-bathing-experience-is-amazing-so-use-a-bath-bomb-this-way/

No comments:

Post a Comment