Monday, January 27, 2020

चीन का दौरा करेंगे डब्ल्यूएचओ प्रमुख, जल्द ही उठाएंगे ये बड़े कदम

चीन में कोरोनावायरस के फैलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक एधनोम ग्रेभरयेसस ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए वहां का दौरा करने की घोषणा की है। कोरोनावायरस से चीन में अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ग्रेब्रेयेसस ने रविवार को ट्विटर पर कहा कि अपने दौरे के दौरान वे सरकारी अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे।

इससे उनकी टीम को इस दिशा में हालिया प्रगति समझ में आईगी, क्योंकि वह इस बीमारी के खिलाफ आगे के कदम उठा सकती है।डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि इस कठिन समय में चीनी जनता की सहायता करने और Inf देशों के साथ करीबी संपर्क बनाए रखने के लिए उनकी एजेंसी दिन-रात काम कर रही है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ भी सभी देशों को इस स्थिति से अवगत करा रहा है और इससे संबंधित आवश्यक सलाह भी दे रहा है।

वैश्विक एजेंसी ने पहले से ही विशेषज्ञों के वैश्विक नेटवर्क को सक्रिय कर दिया है और हर देश के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। एजेंसी उन देशों के रेस्पॉन्स सिस्टम को सक्रिय करने के लिए उनके साथ काम कर रही है। डब्ल्यूएचओ ने इस बीमारी को वैश्विक महामारी घोषित नहीं किया है।

The post चीन का दौरा करेंगे डब्ल्यूएचओ प्रमुख, जल्द ही उठाएंगे ये बड़े कदम appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/who-chief-will-visit-china-will-take-these-big-steps-soon/

No comments:

Post a Comment