Thursday, January 30, 2020

काला नमक देगा आपको खूबसूरत त्वचा, जानें किस तरह करें इसका इस्तेमाल

आप सभी ने रसोई में उपस्थित काले नमक का इस्तेमाल तो किया ही होगा जो कि अच्छा स्वास्थ्य दिलाने में भी मददगार साबित होता हैं। लेकिन क्या आपने कभी काले नमक का इस्तेमाल खूबसूरती के लिए किया हैं। जी हां, काले नमक की मदद से चहरे की खूबसूरती को पाने में मदद मिलती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से काले नमक के इस्तेमाल से त्वचा और बालों की खूबसूरती को पाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

हेयरफॉल कम करे

काले नमक में मिनरल्स की भरमार होती है। इसे चाहे तो तेल में मिलाकर या पानी मिलाकर घोल बनाने के बाद स्कैल्प पर लगाएं। यह बाल झड़ने की समस्या को काफी कम कर देगा।

डैंड्रफ दूर करे

सर्दियों में अक्सर डैंड्रफ की समस्या हो ही जाती है, लेकिन अगर काले नमक को लगाएंगी तो यह समस्या भी दूर हो जाएगी। काले नमक को टमाटर के जूस या फिर नींबू के रस के साथ मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। पहले वॉश में ही आपको डैंड्रफ कम दिखेगी।

डेड स्किन से छुटकारा

नहाने के लिए बाथटब में हल्का गरम पानी भरें तो उसमें काला नमक डालना न भूलें। यह आपकी फटी हुई एड़ियों को हील करने, स्किन से डेड स्किन को हटाने में मदद करेगा। साथ ही में सूजन या दर्द की समस्या भी दूर कर देगा।

पोर्स करे साफ

फेसवॉश के साथ काला नमक मिलाएं और फिर चेहरे पर हल्का स्क्रब करें। इससे आपके पोर्स क्लीन हो जाएंगे और पिंपल्स या ऐक्ने जैसी समस्या नहीं होगी। इससे स्किन के ग्लो को बढ़ने में भी मदद मिलेगी।

 

The post काला नमक देगा आपको खूबसूरत त्वचा, जानें किस तरह करें इसका इस्तेमाल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/black-salt-will-give-you-beautiful-skin-know-how-to-use-it/

No comments:

Post a Comment