Wednesday, January 29, 2020

बढ़ता जा रहा जूट बैग्स का फैशन, आइये डालें एक नजर

मेकअप और पहनावे की तरह अब महिलाओं, युवतियों में बैग की पसंद को लेकर भी बदलाव आया है। लेदर व रेक्सीन के बैग की जगह जूट का बैग प्रचलन में आ गया है। जूट के स्टाइलिश और डिफरेंट लुक के बैग अब महिलाओं की पहली पसंद बन गए हैं। जूट के उत्पाद का क्रेज बढ़ते ही यह फैशन के ट्रेंड में शामिल हो गया है। बदलते फैशन के साथ इस बार चेंजिंग कैम्पस फैशन ट्रेंड्स का बोलबाला है। आजकल हर तरफ कॉलेज गोइंग छात्राओं में फैंसी जूट बैग्स का टशन खूब सिर चढ़ कर बोल रहा है।जूट के साइड बैग, हैंड बैग, शॉपर बैग, बॉटल कवर, टिफिन कवर और मोबाइल कवर तक बाजार में मिलते हैं। धीरे-धीरे जूट के प्रोडक्ट की मांग बढ़ी है। हैंड बैग व साइड बैग का इस वक्त ट्रेंड चल रहा है।

ईको फ्रेंडली

जूट बैग अत्याधिक चलते हैं एवं जैविक रूप से डिस्पोजेबल भी है। जिसके बिना न तो घर की सब्जी आती है और न ही बच्चों के कपड़े। लंच पैकेट भी जाता है तो इसी बैग में और ऑफिशियल डॉक्यूमेंट को ले जाने के लिए भी इसी का सहारा लेना पड़ता है।

हर जगह ले जा सकते हैं

आमतौर पर मंदिर और दूसरे धार्मिक स्थल पर लेदर या रेक्सीन के बैग ले जाने की अनुमति नहीं होती है, लेकिन जूट के बैग को कहीं भी लेकर जा सकते हैं। यह काफी मजबूत और आरामदायक होता है।

फैशन

आजकल सबसे ज्यादा जोर कंधे पर लटकाने वाले जूट बैग्स का है। इन दिनों जूट बैग्स स्टाइल स्टेटमेंट हैं व फैशनेबल, ट्रेंडी, फैंसी और क्लासिक बैग्स के रूप में आ रहे हैं और अब प्लास्टिक बैग्स बंद होने के बाद लोगों की जरूरत बन गए हैं। यदि आप भी शापिंग पर जाने की सोच रही हैं तो जूट बैग एक बेहतर विकल्प है। जूट के बैग को फैशन के अनुसार स्टाइलिश बनाया गया है, ताकि खूबसूरत भी दिखे।

आरामदायक

जूट बैग हमारी रूटीन लाइफ में बहुत आराम देते है। बीच में पॉलिथीन का चलन बढ़ गया था लेकिन पॉलीथीन के नालियों में जमा हो जाने और इसके नष्ट नहीं होने के कारण वातावरण के प्रदूषित होने के साथ-साथ यह कई तरह की समस्या खड़ी कर रहा है

उत्पादन

जूट बैग मार्केट बिजनेस या इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ बिजनेस है। इसलिए इसमें नई इकाइयों के लिए अवसर भी है। जूट बैग के निर्माण से लघु एवं कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा मिलता है।विश्व में सबसे ज्यादा जूट का उत्पादन भारत में ही होता है यह पॉलीबैग के मामले में सौ प्रतिशत जैव निम्नीक है।जूट बैग कागज की तुलना में बहुत अधिक वजन ले सकता है। पर्यावरण की दृष्टि से जूट बैग का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है।

फंकी यूनीसेक्स बैग्

इन दिनों फंकी और चीक यूनीसेक्स कॉलेज बैग्स का भी चलन है। ये लाइटवेट होते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना आसान होता है। इन दिनों न्यूज प्रिंट्स की डिजाइन वाले बैग्स भी दिखाई देने लगे हैं। ये आपको कुछ अलग स्टाइल देते हैं। जिसमें सीधी धारियों वाला सिंपल बैग बदलते और करियर ओरिएंटेड स्टूडेंट्स की जरूरतों के मुताबिक न केवल डिजाइन किए जाते हैं बल्कि ये कई तरह के मटेरियल, पैटर्न्स और रंगों में उपलब्ध हैं।

The post बढ़ता जा रहा जूट बैग्स का फैशन, आइये डालें एक नजर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/the-fashion-of-jute-bags-is-increasing-lets-take-a-look/

No comments:

Post a Comment