Monday, January 27, 2020

अफगानिस्‍तान: दिल्‍ली आ रहा जेट तालिबान के कब्‍जे वाले इलाके में हुआ क्रैश, 83 लोग थे सवार

अफगानिस्‍तान में सोमवार को एक पैसेंजर जेट क्रैश होने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि यह विमान गजनी प्रांत के देह याक जिले में क्रैश हुआ है। टोलो न्‍यूज की तरफ से बताया गया है कि विमान जिस समय क्रैश हुआ, उस समय उसमें 83 लोग सवार थे। जिस जगह पर यह हादसा हुआ है, वह जगह तालिबान के कब्‍जे में है। सूत्रों की ओर से बताया गया है कि स्‍पेशल फोर्सेज को क्रैश साइट पर भेजा गया है। प्रांत काउंसिल के सदस्‍य खालिदाद अकबरी ने भी इस घटना की पुष्टि की है और सरकार से मदद मांगी है।

हेरात से दिल्‍ली आ रहा था विमान

अफगानिस्‍तान की न्‍यूज एजेंसी एरियाना की ओर से बताया गया है कि हादसा दोपहर करीब 1:10 मिनट पर हुआ है। प्‍लेन अफगा‍न एयरलाइंस का था और अभी तक इस बात की जानकारी भी नहीं मिल सकी है कि कितने लोग इस हादसे में मारे गए हैं। हेरात एयरपोर्ट के एटीसी कंट्रोल टॉवर के ऑफिसर्स की मानें तो प्‍लेन में 110 लोग सवार थे और यह हेरात से दिल्ली के लिए टेक ऑफ कर रहा था। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा, देह याक जिले में जहां हादसा हुआ वह इलाका तालिबान के नियंत्रण में है। गजनी प्रांत एक पहाड़ी इलाका है और हिंदूकुश की पहाड़‍ियों से घिरा हुआ है। सर्दियों के दौरान यहां अक्‍सर कोहरा रहता है और मौसम भी ज्यादातर खराब रहता है।

The post अफगानिस्‍तान: दिल्‍ली आ रहा जेट तालिबान के कब्‍जे वाले इलाके में हुआ क्रैश, 83 लोग थे सवार appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/afghanistan-jet-coming-to-delhi-crashed-in-taliban-occupied-area-83-people-aboard/

No comments:

Post a Comment