Tuesday, January 28, 2020

कोरोना का असर, श्रीलंका ने चीनी नागरिकों की वीजा पर लगाई रोक

  • श्रीलंका का कोरोना वायरस पर बड़ा फैसला
  • चीनी नागरिकों को वीजा ऑन अराइवल देने पर रोक
  • भारत में भी कई संदिग्ध मामले आए सामने

चीन से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में दिख रहा है. इस वायरस के कारण अभी तक चीन में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है. पड़ोसी देश श्रीलंका ने इस वायरस के असर की वजह से सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. श्रीलंकाई सरकार ने चीनी नागरिकों को वीज़ा ऑन अराइवल देने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. यानी अब वीज़ा के लिए पूरी प्रक्रिया का ही पालन करना होगा.

श्रीलंका की ओर से ये फैसला तब लिया गया है, जब उनके देश में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया. श्रीलंकाई स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी सुधत सुरावीरा ने जानकारी दी, श्रीलंका में एक चालीस वर्षीय चीनी महिला में इस वायरस से पॉजिटिव संकेत मिले हैं.

श्रीलंकाई अधिकारी के मुताबिक, ’19 जनवरी को महिला श्रीलंका पहुंची थी, जब 25 जनवरी को वापसी के दौरान एयरपोर्ट पर महिला की जांच हुई तो वो पॉजिटिव पाई गईं’.

इसी घटना के बाद श्रीलंकाई सरकार ने चीनी नागरिकों को वीज़ा देने की प्रक्रिया में कड़ाई से पालन किया है. अब किसी भी चीनी नागरिक को वीज़ा ऑन अराइवल नहीं मिलेगा, बल्कि पहले ही वीज़ा के लिए पूरी प्रक्रिया का पालन करना होगा. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भी कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है और जांच जारी है.

चीन में श्रीलंका के इस वक्त सैकड़ों छात्र पढ़ते हैं, जिनको वापस लाने का काम जारी है. पिछले तीन दिनों में श्रीलंका से 204 छात्रों को वापस बुलाया है.

 

The post कोरोना का असर, श्रीलंका ने चीनी नागरिकों की वीजा पर लगाई रोक appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/impact-of-corona-sri-lanka-prohibits-visa-of-chinese-citizens/

No comments:

Post a Comment