Friday, January 31, 2020

फेस पर करवाना चाहती हैं ब्लीच तो ध्यान रखें इन बातों का

लड़कियों के मुंह पर यदि बाल दिखते हैं तो वह किसी पुरूष से कम नहीं लगती हैं ,और इन बालों को हटाना गल्र्स के लिए बेहद जरूरी हो जाता हैं क्यों कि यह उनके चेहरे की सुंदरता में दाग के समान होते हैं । इसे हटाने के लिए कई महिलाएं तो वेक्सिंग या थ्रेडिंग से बाल हटवा लेती है लेकिन कई महिलाएं इन बालों को हटाने की बजाय इन्हें अपने फेस के रंग का करने के लिए ब्लिच करवाना पसंद करती हैं। ब्लीच करना होता तो बेहद आसान है लेकिन कई बार यह खतरनाक भी साबित हो सकता है इसलिए ब्लीच करने से पहले इन खास बातों का ध्यान रखें ।

यदि आपकी स्कीन पर बहुत अधिक पिंपल्स होतें हैं तो ब्लीच ना करें क्यों कि ऐसा करने से आपको फेस पर इचिंग हो सकती है और यह आपके फेस को खराब भी कर सकता है।
यदि आपकी स्कीन सेंसिटिव है तो भी आप चिकित्सकीय परामर्श के बाद ही फेस पर ब्लीच करें अन्यथा इसके परिणाम भी आपको भुगतने पड़ सकते हैं।

ब्लीच करने से पहले अपने हाथ पर पैच टेस्ट करें इसमें आप कुछ मिनट ब्लीच अपने हाथ के छोटे हिस्से पर लगाएं यदि किसी तरह कि कोई दिक्कत नहीं हो रही हो तो आप आराम से यह ब्लीच कर सकते हैं।

ब्लीच करने के तुरंत बाद धूप की सीधी किरणों से बचें क्यों कि धूप में यह लगाकर निकलना भी आपकी स्कीन को नुकसान पहुंचा सकता है और बहुत अधिक जरूरी हो तो अपने फेस को पूरी तरह कवर कर के ही घर से निकले।

एक से दूसरी ब्लीच के बीच में कम से कम एक महीने का अंतर रखें । बार-बार ब्लीच करने से आपकी स्कीन खराब व बेजान हो सकती है।

The post फेस पर करवाना चाहती हैं ब्लीच तो ध्यान रखें इन बातों का appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/want-to-get-bleach-done-on-face-then-keep-these-things-in-mind/

No comments:

Post a Comment