Wednesday, January 29, 2020

इंडोनेशिया में भीषण बाढ़ से छह लोगों की मौत, कई अन्य लापता

इंडोनेशिया के नाॅर्थ सुमात्रा प्रांत में बुधवार तड़के आयी भीषण बाढ़ के कारण छह लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य लोग लापता हो गये। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता अगुस विबोवो ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण नॉर्थ तपनौली जिले में एक नदी का तटबंध टूट गया और आसपास के इलाके पानी में डूब गये। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा सैनिक, पुलिसकर्मी और एजेंसी के कर्मी बाढ़ प्रभावित लोगों को निकाल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि तीन लापता लोगों की तलाश और बचाव के प्रयास किए जा रहे हैं। तस्वीरों में प्राकृतिक आपदा से सड़कें, मकान और बिजली आपूर्ति से जुड़े उपकरण नष्ट हाेते नजर अा रहे हैं। आपातकालीन राहत कार्यों के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद के लिए सात दिनों का आपातकाल घोषित किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि विस्थापितों के लिए रसद और आश्रयों की व्यवस्था की खातिर एक पद स्थापित किया गया है लेकिन वह विस्थापितों की संख्या बताने में विफल रहे क्योंकि बाढ़ के जोखिम का मूल्यांकन अब भी जारी है। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने जनवरी से फरवरी तक संभावित भारी बारिश की चेतावनी दी है। इंडोनेशिया में भारी बारिश के दौरान अक्सर बाढ़ आती रहती है।

The post इंडोनेशिया में भीषण बाढ़ से छह लोगों की मौत, कई अन्य लापता appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/six-people-died-in-indonesia-due-to-severe-floods-many-others-missing/

No comments:

Post a Comment