Friday, January 31, 2020

घर में जरूर रखें ये चीजें, होगा सुख समृद्धि का वास

वास्तुशास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया हैं जिन्हे घर में रखने से घर में सुख शांति और समृद्धि के साथ साथ बिगड़े काम भी बन जाते हैं तो आज हम आपको वास्तु अनुसार उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर में रखने से सुख शांति आती हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी चीजें हैं

वास्तु विज्ञान के मुताबिक घर में उड़ते पक्षी रखना बहुत ही शुभ होता हैं उड़ते हुए पक्षी खुली सोच का प्रतीक मानें जाते हैं यह आपके जीवन में नई दिशाएं, तरक्की और सकारात्मक सोच लेकर आते हैं। वही घर में रंग बिरंगी तितलियों या इनकी पेंटिंग्स से घर की सभी नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती हैं और मानसिक शांति भी प्राप्त होती हैं इस लिए इन्हें अपने घर में जरूर रखें। वास्तु एक्सपर्ट के मुताबिक घर में बुद्धा की पेंटिंग घर में शांति लेकर आती हैं और यह शांति का प्रतीक भी मानी जाती हैं घर में यह पेटिंग लगाते समय ध्यान रखें कि इसे नार्थ ईस्ट दिशा में ही लगाया जाए, नहीं तो इस पेंटिग से आपको नकारात्मकता मिल सकती हैं बुद्धा की पेंटिग्स से घर में बरकत बनी रहती हैं।

वही वास्तु में हंस को बहुत ही महत्व माना जाता हैं शास्त्रों की मानें तो शुभता का प्रतीक होता हैं। वही जो व्यक्ति अपने घर या आफिस में हंस रखता हैं उसकी सोच हमेशा ही पॉजिटिव बनी रहती हैं उसके अंदर हर नेगेटिव बात में से पॉजिटिव बात निकालने की शक्ति आ जाती हैं।

The post घर में जरूर रखें ये चीजें, होगा सुख समृद्धि का वास appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/keep-these-things-at-home-you-will-live-in-happiness-and-prosperity/

No comments:

Post a Comment