Tuesday, January 28, 2020

चेहरे पर करें इन चीजों का इस्तेमाल, आएगा गजब का निखार!

हर किसी की ख्वाहिश होती है उसकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार बने। लेकिन आजकल की बिजी लाइफस्‍टाइल और दोहरी जिम्‍मेदारियों को निभाने के कारण ज्‍यादातर महिलाएं अपनी स्किन की अच्‍छे से केयर नहीं कर पाती हैं। और कई लोग चेहरा धोने के नए ब्रांड के फेसवाश और साबुन का इस्तेमाल करते है। परतु कभी कभी त्वचा साफ होने की बजाय रूखी हो जाती है। और चेहरे पर दाने आने लगते है। इस कारण आप इनसे जितना हो सके दूर ही रहे और आप घर पर ही फेसवाश तैयार करें हम बताएंगे कि आप किन-किन चीजों का चेहरे को दोने में इस्तेमाल कर सकते है।

चेहरे पर निखार लाने के लिए घरेलू उपाय:

हल्दी का पाउडर लें उसमें नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर सूखने तक लगे रहने दें। सूखने के बाद इसे साफ पानी से धो लें। ध्यान रहें कि हल्दी ज्यादा मात्रा में ना लें इससे आपका चेहरा पीला लग सकता है।

खीरे को पीसकर चेहरे पर मले यदि आप चाहे तो खीरे में दही को भी मिला सकते है। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर पांच मिनट तक रखे बाद में चेहरे को धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक आती है। आप चाहे तो दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते है। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा कर दो मिनट बाद धो ले इस पेस्ट से आपके चेहरे पर निखार आता है।

आप अपने चेहरे को कच्चे दूध को दोने में इस्तेमाल कर सकते है, कच्चे दूध को अपन चेहरे पर रुई की मदद से अच्छी तरह लगाए, सूखने के पश्चात एक दो बार और लगाए। इसके पश्चात चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले इससे त्वचा कोमल होती है।

रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर और गर्दन पर गुलाब जल लगाकर हल्के हाथों से मले इससे आपकी त्वचा की गंदगी साफ़ हो जाएगी।, फिर मॉर्निंग में उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।

The post चेहरे पर करें इन चीजों का इस्तेमाल, आएगा गजब का निखार! appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/use-these-things-on-the-face-it-will-be-amazing/

No comments:

Post a Comment