Wednesday, January 1, 2020

क्लीन ब्यूटी से लेकर नेचुरल, ग्लासी स्किन

सौंदर्य उत्साही लोगों के लिए 2020 में क्या है?

एंटी-एजिंग उत्पाद
2019 में, एंटी-एजिंग उत्पादों की मांग में काफी वृद्धि हुई। फास्ट-एक्शन एंटी-एजिंग उत्पाद पिछले एक साल का मुख्य आकर्षण रहे हैं। आज के तेजी से बढ़ते जीवन और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण, हम 2020 में और इससे भी आगे बढ़ने वाले एंटी-एजिंग उत्पादों की मांग की उम्मीद करते हैं। – नवीन आनंद, ओरिफ्लेम दक्षिण एशिया।

स्वच्छ सौंदर्य

स्वच्छ सौंदर्य को उन उत्पादों द्वारा परिभाषित किया जाता है जो बिना किसी सिद्ध या संदिग्ध विषैले अवयवों के दिमाग से निर्मित और उत्पादित होते हैं। स्वच्छ सौंदर्य उत्पादों में नैतिक रूप से सुगंधित सामग्री शामिल होती है और यह हमारे शरीर और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है। लोगों को इस बारे में अधिक जानकारी होगी कि उन्हें अपने योगों में क्या सामग्री शामिल करनी चाहिए।

उन उत्पादों की मांग में वृद्धि, जो पौधे-प्रेरित और प्रीमियम वनस्पति सामग्री के साथ किए जाते हैं। पहले, प्रीमियम सामग्रियों का उपयोग केवल लक्जरी ब्रांडों द्वारा किया जाता था, लेकिन सौंदर्य उद्योग से उम्मीदें तेजी से बढ़ रही थीं, उच्च-स्तरीय ब्रांड और ड्रगस्टोर ब्रांड भी आला सामग्री का उपयोग करने की उम्मीद कर रहे हैं। – रोहित चावला, बेयर एनाटॉमी

सस्टेनेबिलिटी

2020 में, प्रमुख प्रवृत्ति उत्पादों के स्थायी स्वरूप की होगी, उदाहरण के लिए, पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग (बायोडिग्रेडेबल, रिसाइकिल और पेपर पैकेजिंग)। बाजार में हावी होने वाले अन्य ट्रेंड्स हैं-ऑन-द-गो फॉर्मेट, मल्टीफंक्शनल प्रोडक्ट्स, जेंटलर प्रोडक्ट्स जो क्रूरता-मुक्त और शाकाहारी हैं और सल्फ़ेट्स और पैराबेंस जैसे कठोर रसायनों से रहित हैं, आदि – डोलर कुमार, स्किनेला

लव टू टनर्स

आमतौर पर जब स्किनकेयर की बात आती है, लोग टोनर भाग को छोड़ देते हैं, लेकिन 2020 में इस आदत में बदलाव देखने को मिल रहा है। जैसा कि टोनर त्वचा के पीएच स्तर का प्रबंधन करने में मदद करता है और साथ ही सतह से मृत त्वचा कोशिकाओं को भी हटाता है, यह वर्ष 2020 में सभी के लिए स्किनकेयर रूटीन में प्रवेश करने वाला है। – कल्पना शर्मा, द बॉडी शॉप इंडिया

हल्का रंग

2019 में रंगीन आईलाइनर और झिलमिलाती आंखों की छाया में मांग देखी गई। 2020 में, आंखों का मेकअप एक स्तर ऊपर ले जाने वाला है। हम पेस्टल कलर आईलाइनर और आई शैडो के आगमन को देख सकते हैं। विचार बिना अतिरिक्त जाने आंखों को सूक्ष्म रंग जोड़ने का है। यह बहुत सजावटी है और जल्दी से पूरे रूप को बदल देता है। लाइट पिंक, आइस ब्लू, वॉयलेट, लाइट ग्रीन जैसे रंगों पर ज्यादा ध्यान देने वाली हैं। – पूजा मल्होत्रा, किको मिलानो

ग्लॉसी होंठ और मेटालिक पिगमेंट

गहरे रंग की लिपस्टिक हाल के दिनों में मिले प्यार को खो देती हैं और चमकदार, चमकदार होंठ आगे निकल जाते हैं। मोटा, स्वाभाविक रूप से प्लावित और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होंठ हमेशा एक जरूरी है; खासकर जब वे एक नए चलन के रूप में प्रशस्त हो रहे हों। चमकदार आंखें एक और प्यार और ट्रेंडिंग ब्यूटी आइटम हैं। पाउडर फॉर्म से लेकर क्रीम तक, प्रत्येक ब्यूटी ब्रांड ऐसे फार्मूले के साथ आ रहा है जो उपयोगकर्ताओं को एक ग्राफिक रूप बनाने के लिए उज्ज्वल और लंबे समय तक चलने वाले हैं जो बाहर खड़े होंगे। – नैना

रुहेल, वैनिटी वैगन से लेट-इन-इन ‘लग रहा है

हम पहले ही चरम मैट त्वचा से बदलाव को देखने के लिए शुरू कर चुके हैं, हाइलाइटर्स, राडार ड्रॉप्स के मिश्रण का उपयोग करके -लाइट-से-भीतर ‘लुक तैयार करना और रंगा हुआ मॉइस्चराइज़र। 2020 में कम समोच्च और अधिक चमकदार, प्राकृतिक रूप से चमकती त्वचा दिखाई देगी। – विनीता सिंह, सुगरस्मेटिक्स

गन्दे बाल

2020 में वापस आ जाते हैं । बालों को महिलाओं को सीधे-सीधे बाल नहीं चाहिए और वे गन्दे, उलझे बालों की ओर झुकेंगे। विंटेज ज्वेल्ड हेयर पिन और बैंड एक नवोदित प्रवृत्ति है। बाल सामान तुरंत एक अन्यथा आरामदायक, ढीले कर्ल या चिकना सीधे देखो को ऊंचा करते हैं। – विनीता सिंह, सुगर कॉस्मेटिक्स

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