Friday, August 30, 2019

गूगल ने बंद कि अपनी हायर सर्विस , 2020 तक जॉब एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम को करेंग बंद.

भारत कि सबसे बड़ी कंपनी गूगल ने अपनी एक और सर्विस गूगल हायर को हमेशा के लिए बंद करने का ऐलान किया हैं। वहीं इस मामले में गूगल का कहना हैं कि 2020 तक जॉब एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम को पूरी तरह बंद कर देगी।

वहीं टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपनी एक और सर्विस गूगल हायर बंद करने का एलान किया है। गूगल ने अपने एक बयान में कहा कि वह सितंबर 2020 में अपनी जॉब एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम हायर को पूरी तरह से बंद कर देगी। बता दें गूगल ने अपनी इस ऑनलाइन सर्विस को 2017 में लॉन्च किया था।अंग्रेजी टेक्नोलॉजी वेबसाइट टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने हायरिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हायर को लॉन्च किया था। इसकी मदद से आवेदक जी सूट में आसानी से जॉब सर्च कर सकते थे और इसके अलावा जीमेल व गूगल कैलेंडर में डॉक्युमेंट्स को शेड्यूल कर सकते था।

गूगल ने अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ऐसे प्रोडक्ट्स पर काम पर फोकस कर रही है जो गूगल क्लाउड पोर्टफोलियो पर बेस्ड हैं। यूजर्स एक साल तक हायर सर्विस को इस्तेमाल कर सकेंगे, वहीं एक सितंबर 2020 को इसे बंद कर दिया जाएगा।

दरअसल हायर को डायने ग्रीन ने तैयार किया था और उस दौरान हायर बीबॉप नाम की कंपनी के स्वामित्व में था। बाद में गूगल ने इसका अधिग्रहण कर लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक बीबॉप को डायने ग्रीन ने 380 मिलियन डॉलर यानी करीब 2,725 करोड़ रुपये में शुरू किया था। डायने ग्रीन इसी साल गूगल अल्फाबेट बोर्ड छोड़ चुके हैं।

The post गूगल ने बंद कि अपनी हायर सर्विस , 2020 तक जॉब एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम को करेंग बंद. appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/google-discontinued-its-higher-service-will-discontinue-the-job-application-tracking-system-by-2020/

No comments:

Post a Comment